Punjab AGTF ने विदेशी गैंगस्टर्स के 3 सहयोगियों को किया गिरफ्तार

Punjab AGTF

पंजाब पुलिस की एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स (Punjab AGTF) ने विदेशी आधारित आतंकवादियों के तीन सहयोगियों, लखबीर सिंह लांडा और हरविंदर रिंदा को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान जोबनजीत सिंह उर्फ जोबन, बिक्रमजीत सिंह उर्फ बिक्का और कुलविंदर सिंह उर्फ काला के रूप में हुई है, जो अपने विदेशी आकाओं के निर्देश पर आपराधिक गतिविधियों को अंजाम दे रहे थे।

  • AGTF ने विदेशी आतंकवादियों के तीन सहयोगियों को गिरफ्तार किया
  • गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान हो चुकी है
  • ये अपने विदेशी आकाओं के निर्देश पर अपराध को अंजाम दे रहे थे

2 पिस्तौल और 10 कारतूस बरामद

pistol

पंजाब के पुलिस महानिदेशक, गौरव यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा, एक बड़ी सफलता में, AGTF पंजाब ने 3 सहयोगियों (जोबनजीत सिंह उर्फ जोबन, बिक्रमजीत सिंह उर्फ बिक्का और कुलविंदर सिंह काला) को गिरफ्तार किया है। जोबन UAPA, आर्म्स एक्ट, NDPS एक्ट और IT एक्ट अपराधों में वांछित है और लंबे समय तक फरार रहा। आरोपी जोबन और बिक्का एक से अधिक 307 आईपीसी मामलों में भी वांछित थे। उनसे 2 पिस्तौल और 10 जिंदा कारतूस बरामद किये गए हैं। प्रारंभिक जांच से पता चला है कि राज्य के शीर्ष पुलिस अधिकारी ने एक्स पर लिखा, आरोपी अपने विदेशी आकाओं के निर्देश पर आपराधिक गतिविधियों को अंजाम दे रहे थे।

इससे पहले भी की कार्रवाई

anti

इससे पहले 4 फरवरी को, AGTF पंजाब ने चंडीगढ़ पुलिस और केंद्रीय एजेंसियों के साथ एक संयुक्त अभियान में तेजी से कार्रवाई करते हुए, विदेशी-आधारित गैंगस्टर गोल्डी बराड़ द्वारा समर्थित 3 गुर्गों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की थी, वे 19 जनवरी 2024 को चंडीगढ़ के एक आवासीय क्षेत्र में गोलीबारी की घटना में शामिल थे। ये आरोपी अपराध करने के बाद बिहार भाग गए, उन्हें बिहार से उत्तर प्रदेश जाते समय ट्रैक किया गया और गोरखपुर पुलिस के सहयोग से गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर पकड़ लिया गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।