Search
Close this search box.

Punjab: गुरु रामदास एयरपोर्ट पर खुलेगा DGCA दफ्तर, यात्रियों की समस्या होगी हल

Punjab

Punjab: आए दिन श्री गुरु रामदास इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यात्रियों को किसी न किसी परेशानी का सामना करना पड़ता है। एयरलाइन कंपनियों को लेकर यात्रियों की ओर से कोई न कोई शिकायत रहती है। इसी परेशानी को हल करने के लिए एयरपोर्ट पर DGCA दफ्तर खोला जाएगा। एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से जमीन भी मुहैया करवाई गई है।

Highlights

  • एयरपोर्ट पर खुलेगा DGCA का दफ्तर
  • यात्रियों की समस्या होगी हल
  • जल्द होगा दफ्तर का निर्माण

गुरु रामदास एयरपोर्ट पर खुलेगा DGCA दफ्तर

आए दिन श्री गुरु रामदास इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यात्रियों को किसी न किसी परेशानी का सामना करना पड़ता है। खास तौर पर एयरलाइन कंपनियों को लेकर यात्रियों की ओर से कोई न कोई शिकायत रहती है। लेकिन वह अपनी शिकायत कहीं पर भी दर्ज नहीं करवा पाते हैं। इसी समस्या के हल के लिए अब जल्द ही डायरेक्टोरेट ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) की ओर से अपना दफ्तर खोलने की तैयारी कर ली है। इसके लिए विशेष तौर पर एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से जमीन भी मुहैया करवा दी गई है।

air2

 

अब यात्रियों को नही होगी समस्या

DGCA का दफ्तर यहां पर बन जाने से airline कंपनियों पर सीधे तौर पर नजर रहेगी और साथ ही अगर किसी यात्री को कोई भी समस्या आती है, तो तुरंत वह अपनी शिकायत भी दर्ज करवा पाएंगे। जबकि मौजूदा समय में DGCA का केवल पटियाला शहर में है, क्योंकि पिछले कुछ महीनों के दौरान लगातार विभिन्न एयरलाइन कंपनियों की ओर से कभी यात्रियों को छोड़ कर विमान ले जाने या  किसी न किसी कारण यात्रियों को विमान पर न चढ़ने देने संबंधी मामले सामने आ रहे हैं।

air3

यात्रियों को नहीं मिल पाता था रिफंड

ऐसे मामलों में यात्रियों को रिफंड तक नहीं मिल पाते हैं। एयरपोर्ट पर रोजाना करीब सात से आठ हजार लोग आते-जाते हैं। ऐसे में पिछले कुछ महीनों के दौरान लगातार किसी न किसी बात को लेकर यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहां तक कि पिछले कुछ महीनों के दौरान इस तरह के केस भी सामने आए थे, जब एयरलाइन कंपनी का विमान समय से पहले उड़ान भर गया और बहुत सारे यात्री पीछे छूट गए।

air4

बिना सुचना के उड़ गया विमान

इसी बीच यात्रियों का कहना था कि उन्हें किसी भी तरह की सूचना तक नहीं दी जाती थी। इसके अलावा मौसम खराब होने की वजह फ्लाइट को री-शेड्यूल किए जाने संबंधी भी सूचना न मिलने पर यात्रियों को काफी परेशानी होती थी।

जल्द होगा दफ्तर का निर्माण

एयरपोर्ट के डायरेक्टर वीके सेठ ने बताया, कि DGCA की ओर से उनसे अपना दफ्तर खोलने संबंधी जगह देने की मांग की थी, जो उनकी ओर से मुहैया करवा दी गई है। अब जल्द ही वह अपने दफ्तर का निर्माण हो सकेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 + fifteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।