Viral Video: दिवाली से पहले जमीन पर बिछाकर 1000 रॉकेटों में लगाई आग

Over 1000 rockets set on fire

Over 1000 rockets set on fire: राजस्थान के अमित शर्मा इंटरनेट पर बहुत फेमस व्यक्ति हैं जो एक यूट्यूबर हैं। बहुत सारे लोग हैं जो उनके वीडियो को पसंद करते हैं और उनके चैनल को सब्सक्राइब करते हैं। उनके यूट्यूब चैनल पर 28 मिलियन से भी ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। उन्होंने हाल ही में दिवाली (Diwali Fire Crackers) के लिए एक विशेष वीडियो बनाया। वीडियो में उन्होंने आतिशबाजी के साथ बेहद हैरान करने वाला काम किया। हमेशा की तरह उन्हें आकाश में उड़ाने के बजाय, उसने उन्हें ज़मीन पर छोड़ दिया। जब उसने आतिशबाज़ी जलाई तो वे सीधे ऊपर नहीं गईं। इसके बजाय, वे हर जगह उड़ गए और इधर-उधर हो गए। यह देखना वाकई बहुत अच्छा था।

Over 1000 rockets set on fire
Over 1000 rockets set on fire

अमित शर्मा के इस वीडियो को यूट्यूब पर 30 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। कई लोगों ने इस पर कमेंट भी किए हैं। लेकिन अमित सभी से कह रहे हैं कि ये खतरनाक हरकतें (Over 1000 rockets set on fire) परफॉर्म ना करें। उन्होंने रॉकेट लॉन्च करते समय बहुत सावधानी बरतनी सुनिश्चित की है। उन्होंने यह प्रयोग रात में और ऐसी जगह पर किया जहां आसपास कोई नहीं था।

200 रॉकेट किए लॉन्च

Courtesy : ये वीडियो अमित शर्मा के यूट्यूब अकाउंट पर शेयर किया गया

वीडियो में अमित ने दिखाया कि कैसे उन्होंने 200 रॉकेट लॉन्च किए। उसने उन्हें जमीन पर रख दिया और उसकी मदद के लिए बहुत सारे लोग थे। उन्होंने दिवाली में इस्तेमाल होने वाले कई रॉकेट निकालकर जमीन पर रख दिए। जब अंधेरा हो गया तो उन्होंने रॉकेटों में आग लगा दी। आग लगते ही रॉकेट फटने लगे. कुछ दायीं ओर गये, कुछ बायीं ओर, और कुछ तो हवा में भी ऊपर चले गये। हर जगह रोशनी थी और यह देखना वाकई रोमांचक था।

तीर के आकार में रखें रॉकेट

Over 1000 rockets set on fire
Over 1000 rockets set on fire

इसके बाद, आकाश में रॉकेटों का एक समूह दागने का समय आ गया। अमित और उनकी टीम ने सावधानीपूर्वक सैकड़ों रॉकेटों को तीर के आकार में जमीन पर रख दिया। कुछ रॉकेट ऊपर की ओर निर्देशित थे। बाकी सभी लोग ज़मीन पर खड़े होकर देख रहे थे। इसका मतलब यह था कि जब वे रॉकेट जलाए जाने वाले थे तो उन्हें ज़मीन और आसमान में आतिशबाजी दिखाई देती और बिल्कुल वैसा ही हुआ। जब उन्होंने रिमोट कंट्रोल पर एक बटन दबाया, तो हवा में तेज़ धमाके की आवाज़ गूंज उठी और अंधेरे आकाश में चमकदार रोशनी जगमगा उठी।

स्लो मोशन में मनमोहक लगा नज़ारा

Over 1000 rockets set on fire
Over 1000 rockets set on fire

जैसे ही आग लगी और रॉकेट आसमान में चले गए, इससे सब कुछ असल में उज्ज्वल और रंगीन दिखने लगा। रॉकेट काफी देर तक विस्फोट करते रहे और उड़ते हुए कैमरे मतलब कि ड्रोन से उनकी शानदार तस्वीरें भी देखने को मिलीं। यह वास्तव में एक एनिमेशन फिल्म की तरह लग रही थी जिसमें आकाश में बहुत सारे रॉकेट फूट रहे थे। जब इस वीडियो को स्लो मोशन में देखा तो यह और भी मनमोहक लगा। जब यह सब खत्म हो गया, तो जमीन पर केवल जले हुए रॉकेट देखे।

कौन है यूट्यूबर अमित शर्मा?

Amit Sharma
Amit Sharma

अमित शर्मा अलवर के बानसूर नाम के स्थान पर रहते हैं। वह एक इंजीनियर के रूप में काम करते थे, लेकिन अब वह Crazy XYZ नाम से अपना खुद का यूट्यूब चैनल चलाते हैं। उन्होंने इसकी शुरुआत 2017 में की थी और अब उनके पास 28 मिलियन से ज्यादा लोग हैं जो उनके वीडियो देखना पसंद करते हैं। इन वीडियो में अमित और उनके दोस्त विज्ञान के बेहतरीन प्रयोग करते हैं। क्योंकि उनके वीडियो को बहुत सारे लोग देखते हैं, अमित यूट्यूब और अन्य तरीकों से बहुत पैसा कमाते हैं। उनकी सभी वीडियो को मिलाया जाए तो अबतक 800 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है। यह सचमुच बहुत बड़ी संख्या है। उनके एक वीडियो को तो 63 मिलियन से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।