भजनलाल सरकार में प्रशासनिक फेरबदल जारी, 24 RAS अधिकारियों का हुआ तबादला

RAS Officers Transferred

RAS Officers Transferred: भाजपा सरकार ने शुक्रवार को 24 राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) अधिकारियों के स्थानांतरण आदेश जारी किए, जिनमें से कई मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के कार्यालय से जुड़े हुए हैं। RAS अधिकारी अंजू राजपाल और ओमप्रकाश बुनकर को संयुक्त सचिव नियुक्त किया गया, जबकि जयप्रकाश नारायण और हेमेंद्र नागर को उप सचिव पद पर नियुक्त किया गया। RAS अधिकारी ललित कुमार को राजस्थान बीज निगम के प्रबंध निदेशक के पद पर पदोन्नत किया गया। वह पहले सीएम भजनलाल के संयुक्त सचिव थे। प्रशासनिक फेरबदल के तहत कई आरएएस अधिकारियों को राज्य के मंत्रियों के विशेष सहायक के रूप में नियुक्त किया गया था।

  • शुक्रवार को 24 RAS अधिकारियों के स्थानांतरण के आदेश जारी
  • कई CM भजनलाल शर्मा के कार्यालय से जुड़े हुए अधिकारी हैं
  • जयप्रकाश नारायण और हेमेंद्र नागर को उप सचिव पद पर नियुक्त किया गया
  • कई RSS अधिकारियों को राज्य मंत्रियों के सहायक के रूप में नियुक्त किया

गणतंत्र दिवस पर हुआ फेरबदल

RAS Transfer

कार्मिक विभाग द्वारा जारी आदेश की एक प्रति में कहा गया है, राजपाल सिंह को उद्योग राज्य मंत्री केके बिश्नोई के विशेष सहायक के रूप में नियुक्त किया गया है, जबकि ओमप्रकाश को गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेधम के विशेष सहायक के रूप में नियुक्त किया गया है। इससे पहले गणतंत्र दिवस के मौके पर राजस्थान में पुलिस अफसरों को सम्मानित किया गया। उसके बाद देर रात भजनलाल सरकार (Rajasthan IPS Transfer) ने कुछ बड़े आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए। इनमें संजय अग्रवाल को सबसे महत्वपूर्ण एडीजी इंटेलीजेंस की जिम्मेदारी दी गई है। गणतंत्र दिवस के अवसर पर आईपीएस अफसरों (Rajasthan IPS Transfer) के तबादला आदेश जारी किया गया।

भजनलाल सरकार में हो रहे तबादले

CM Bhajanlal

इसके साथ ही कर सभी अधिकारियों को तुरंत प्रभाव से नए स्थान पर अपनी सेवाएं देने के लिए कहा है। बता दें कि इसी साल राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित होने वाले एस. सेंगाथिर का नाम भी इन तबादलों में शामिल है। उन्हें एडीजी से हटाकर अब संजय अग्रवाल की जगह एडीजी पुलिस मुख्यालय लगाया गया है। भजनलाल सरकार जब से सत्ता में आई है तभी से कई बड़े अधिकारीयों का तबदला लगातार जारी है। जिसमें अब ये 24 RAS अधिकारी भी शामिल हो गए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 + seven =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।