Rajasthan में विकास की गारंटी के लिए कांग्रेस नेताओं ने voters से की अपील

voters

राजस्थान में चुनाव है और हर पार्टी अपनी तरफ से जनता को लुभाने में लगी है। चाहे वो वसुंधरा राजे हो या अशोक गेहलोत हर कोई दावे किये जा रहा है। अब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को voters से बड़ी संख्या में मतदान करने और ‘‘विकास की गारंटी’’ को चुनने की अपील की। खरगे ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, बचत, राहत, बढ़त और सपनों की ऊंची उड़ान, कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित जनता… चुनेगी केवल राजस्थान ! राजस्थान की जागरुक जनता को मालूम है कि उनका एक बहुमूल्य वोट उनकी ख़ुशहाली की गारंटी है। ”

  • ‘‘विकास की गारंटी’’ को चुनने की अपील की
  • युवाओं और पहली बार वोट डालने वाले नागरिकों से मतदान ज़रूर करने की अपील की
  • 50 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज, महिला मुखिया – 10 हजार सालाना, गैस सिलेंडर 400 रुपये में .

voters

voters से अनुरोध है समाजिक सुरक्षा को चुनें

उन्होंने कहा, महान वीरों की धरा व सामाजिक एकता के प्रतीक राजस्थान की जनता से अनुरोध है कि मतदान अवश्य करें। ये सोचें कि आपके सुधरते जीवन में कोई रुकावट न आए। कांग्रेस अध्यक्ष ने युवाओं और पहली बार वोट डालने वाले नागरिकों से मतदान ज़रूर करने की अपील की। उन्होंने कहा, ‘‘समाजिक सुरक्षा को चुनें, आर्थिक सशक्तीकरण को चुनें,समृद्धि और विकास की गारंटी को ही चुनें।
राहुल गांधी ने भी ‘एक्स’ पर लिखा, राजस्थान चुनेगा मुफ्त इलाज, राजस्थान चुनेगा सस्ता गैस सिलेंडर, राजस्थान चुनेगा ब्याज मुक्त कृषि कर्ज़, राजस्थान चुनेगा अंग्रेज़ी शिक्षा, राजस्थान चुनेगा ओपीएस (पुरानी पेंशन योजना), राजस्थान चुनेगा जाति जनगणना।

उन्होंने मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की और कहा, ‘‘चुनिए जनता की हितकारी, गारंटी वाली कांग्रेस सरकार।”
प्रियंका गांधी ने कहा, राजस्थान के मेरे प्यारे भाइयों-बहनों! आपका एक-एक वोट सुंदर भविष्य के लिए, अधिकार के लिए, कांग्रेस की गारंटी के लिए। उन्होंने कहा, 50 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज, महिला मुखिया – 10 हजार सालाना, गैस सिलेंडर 400 रुपये में, पुरानी पेंशन की कानूनी गारंटी, 10 लाख नये रोजगार, आवास का अधिकार, दो रुपये प्रति किलोग्राम गोबर खरीद, किसान को न्यूनतम समर्थन मूल्य, बिना ब्याज दो लाख रुपये कर्ज, कॉलेज छात्रों को लैपटॉप, निजी स्कूलों में भी शिक्षा मुफ्त, जातिगत जनगणना। काम किया दिल से, कांग्रेस फिर से। राजस्थान में विधानसभा की 199 सीट पर चुनाव के लिए मतदान शनिवार सुबह सात बजे शुरू हुआ। गंगानगर जिले की करणपुर सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार गुरमीत सिंह कुन्नर के निधन के बाद वहां चुनाव स्थगित कर दिया गया है। मतगणना तीन दिसंबर को होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

7 − six =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।