जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 50 लाख का सोना, अंडरवियर में कैप्सूल छुपाकर लाए थे तस्कर

राजधानी जयपुर में कस्टम विभाग के अफसरों की ओर से लगातार किए जा रहे एक्शन के बावजूद सोने की तस्करी थमने का नाम नहीं ले रही है

राजधानी जयपुर में कस्टम विभाग के अफसरों की ओर से लगातार किए जा रहे एक्शन के बावजूद सोने की तस्करी थमने का नाम नहीं ले रही है। दुबई और शारजहां के रास्ते से सोने की तस्करी के आए दिन हैरान कर देने वाले मामले सामने आ रहे हैं। अब जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर ताजा मामला सामने आया है जहां कस्टम विभाग की टीम ने सोमवार को एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए दो यात्रियों से भारी मात्रा में सोना जब्त किया है। मिली जानकारी के मुताबिक कस्टम के अफसरों ने शारजहां की फ्लाइट से जयपुर आए दो यात्रियों के पास कुल 956 ग्राम सोना पकड़ा गया है। 
कैप्सूल में रखा था सोना 
अधिकारियों का कहना है कि एक यात्री ने ट्रैक पेंट में और दूसरे यात्री के अंडरवियर में दो सिलिकॉन रबर के कैप्सूल मिले जिसके अंदर सोना छुपा रखा था। वहीं यात्रियों को संदिग्ध पाए जाने के बाद एयरपोर्ट पर उनको रोककर तलाशी ली गई जिसके बाद सोना बरामद किया गया।
50 लाख से ऊपर है कीमत
वहीं सोना तस्करी के एक साथ पकड़े गए दोनों मामलों में यात्री शारजहां की फ्लाइट से जयपुर आए थे जहां एक यात्री से 380 ग्राम सोना बरामद किया गया जिसकी बाजार कीमत 22.23 लाख रुपए बताई जा रही है जिसने ट्रैक पेंट में नीचे की तरफ पेस्ट फॉर्म में सोना छुपा रखा था। वहीं दूसरे यात्री से 33.70 लाख रुपए कीमत का 576 ग्राम सोना बरामद किया गया है जिसने अंडरवियर में दो सिलिकॉन रबर के कैप्सूल छुपा रखे थे जिनके अंदर सोना छुपाया हुआ था।
स्पीकर में छिपा कर लाया सोना
वहीं बीते महीने जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम की टीम ने 14 दिसंबर की देर रात और 15 दिसंबर की सुबह लगातार दो कार्रवाई की जहां दोनों कार्रवाईयों में दो अलग-अलग यात्रियों के कब्जे से पौने 4 किलोग्राम सोना जब्त किया गया जिसकी कीमत करीब 2 करोड़ 20 लाख रुपए बताई गई।
कस्टम की ओर से की गई पहली कार्रवाई में दुबई से जयपुर एयरपोर्ट पहुंची फ्लाइट में एक यात्री के पास संदिग्ध सामान होने की सूचना मिलने के बाद उसके पास स्पीकर में चुम्बक के स्थान पर सोने की दो प्लेट मिली। वहीं एक दूसरे यात्री के पास तलाशी के दौरान यात्री जूते में छिपा हुआ 254 ग्राम सोना मिला जिसकी कीमत 14 लाख 19 हजार 860 रुपए आंकी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।