Search
Close this search box.

ऑन लाईन व डिजिटल बिल भुगतान प्रोत्साहन योजना

NULL

राजस्थान में जयपुर डिस्कॉम ने बिजली बिलों के ऑन लाईन व डिजिटल माध्यम से भुगतान को बढ़ावा देने के लिए उपभोक्ताओं को प्रोत्साहन राशि देने की योजना शुरु की है।

डिस्काम के प्रबंध निदेशक आर जी गुप्ता ने आज यहां बताया कि योजना के तहत प्रत्येक माह बिजली बिलों का ऑन लाईन व डिजिटल माध्यम से 20 हजार रुपए तक के भुगतान करने वाले 100 उपभोक्ताओं का लॉटरी द्वारा चयन कर अधिकतम 5 हजार रुपए तक की प्रोत्साहन राशि आगामी बिलों में समायोजित कर दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि ऑनलाईन व डिजिटल माध्यम से भुगतान करने वाले उपभोक्ताओं में से 100 उपभोक्ताओं का चयन डिस्कॉम द्वारा गठित कमेटी की उपस्थिति में कम्प्यूटरीकृत लॉटरी द्वारा किया जाएगा। चार सदस्यीय कमेटी में मुख्य लेखाधिकारी (आर एण्ड बी) नोडल अधिकारी तथा मुख्य लेखाधिकारी (आईए), अधीक्षण अभियन्ता (जयपुर नगर वृत) व सहायक अभियन्ता (आईटी) शामिल है।

उन्होंने बताया कि उपभोक्ता अपने विद्युत बिलों का जयपुर डिस्कॉम की वेबसाईट, पेटीएम की वेबसाईट या मोबाईल ऐप पर जाकर नेट बैंकिंग, डेबिट, क्रेडिट, कैश कार्ड, मोबाईल वॉलेट, ई.सी.एस। इत्यादि द्वारा भुगतान कर सकते हैं।

श्री गुप्ता ने बताया कि बिलिंग माह मई, 2017 में ऑन लाईन व डिजिटल माध्यम से 20 हजार रुपए तक के बिलों का भुगतान करने वाले उपभोक्ताओं में से 100 उपभोक्ताओं के चयन के लिए आगामी एक अगस्त को पहली लॉटरी निकाली जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − seventeen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।