राजस्थान : ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से आई थी ‘हेरोइन’, ग्रामीणों की सूचना के बाद BSF ने 4 को पकड़ा

बीएसएफ (सीमा सुरक्षा बल) के जवानों ने पाकिस्तानी ड्रोन द्वारा भारतीय सीमा में गिराए 3.6 किलोग्राम नशीले पदार्थों के साथ चार लोगों को पकड़ा है।

राजस्थान के गंगानगर जिले में बीएसएफ (सीमा सुरक्षा बल) के जवानों ने पाकिस्तानी ड्रोन द्वारा भारतीय सीमा में गिराए 3.6 किलोग्राम नशीले पदार्थों के साथ चार लोगों को पकड़ा है। बाजार में इस नशीले पदार्थ की कीमत करीब 15 करोड़ रुपए बताई जा रही है। बीएसएफ एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घटना मंगलवार तड़के ख्यालीवाला इलाके के पास की है।
ग्रामीणों ने पकड़े थे दो संदिग्ध
अधिकारी के मुताबिक ग्रामीणों ने सीमावर्ती क्षेत्र के पास दो संदिग्ध व्यक्तियों को पकड़ा और इसकी जानकारी बीएसएफ को दी। उन्होंने बताया कि, उनकी सूचना पर एक कार में सवार दो और लोगों को भी पकड़ा गया है। अधिकारी ने बताया कि, इसके बाद बीएसएफ के जवानों ने तलाशी अभियान चलाया और संदिग्ध हेरोइन से भरे चार पैकेट बरामद किए, जिनका कुल वजन 3.6 किलोग्राम है।

1654678437 rajasthan

पूछताछ के लिए पहुंची एनसीबी की टीम
बीएसएफ अधिकारी ने बताया कि आरोपी उक्त नशीले पदार्थ की डिलीवरी लेने आए थे जिसे सीमा पार से ड्रोन से गिराया गया था। आरोपियों की पहचान निर्मल सिंह, रवींद्र सिंह, जसप्रीत और लवप्रीत के रूप में हुई है जिनसे पूछताछ की जा रही है। यह चारों युवक पंजाब के बताए जा रहे हैं।  अधिकारी ने बताया कि, स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) की एक टीम भी पूछताछ के लिए पहुंची है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 + eighteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।