राजस्थान : सचिन पायलट 11 मई से शरू करेंगे 125 KM की पांच दिवसीय जन संघर्ष यात्रा

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट 11 मई को अजमेर में जयपुर हाईवे घूघरा घाटी स्थित राजस्थान लोकसेवा आयोग मुख्यालय से अपनी अजमेर से जयपुर के बीच 125 किलोमीटर की पांच दिवसीय जन संघर्ष यात्रा शुरू करेंगे।

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट 11 मई को अजमेर में जयपुर हाईवे घूघरा घाटी स्थित राजस्थान लोकसेवा आयोग मुख्यालय से अपनी अजमेर से जयपुर के बीच 125 किलोमीटर की पांच दिवसीय जन संघर्ष यात्रा शुरू करेंगे। श्री पायलट के समर्थको ने इस यात्रा को ऐतिहासिक एवं सफल बनाने के लिये अजमेर जिले में पीले चावल बांटना शुरू कर दिया गया है।
भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग की लड़ई लड़ने जा रहे है।
अजमेर के पूर्व सांसद पायलट अपनी संघर्ष यात्रा में भ्रष्टाचार के खिलाफ तथा युवाओं को संरक्षण देने की बात कह कर जनता के बीच जाने की बात कह चुके हैं। यही कारण है कि राजस्थान लोकसेवा आयोग से संघर्ष की शुरुआत की जा रही है। पेपरलीक में सबसे बड़ दोषी आयोग सदस्य बाबूलाल कटारा ही मुख्य भूमिका में है लिहाजा पायलट यहीं से भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग की लड़ई लड़ने जा रहे है। हालांकि इसके पीछे राजनैतिक मकसद सब जानते हैं।
पांच हजार लोगों के भोजन की भी व्यवस्था रहेगी
अजमेर से जन संघर्ष यात्रा के आगाज से पहले अजमेर जिले के अजमेर शहर के अलावा किशनगढ़, भिनाय, मसूदा, केकड़, नसीराबाद, सरवाड़, ब्यावर, पुष्कर, रूपनगढ़ से बड़ संख्या में पायलट समर्थकों के पहुंचने की सम्भावना व्यक्त की जा रही है। जयपुर कूच से पहले पायलट अजमेर में यात्रा शुरू करने के स्थान पर बड़ सभा को भी सम्बोधित करेंगें। समर्थकों ने सभा के लिये जमीन को समतल करा मैदान का रूप दे दिया है। बताया जा रहा है कि पायलट 25 किलोमीटर रोज पैदल चलेंगे और जहां भी पड़व रहेगा वहां पांच हजार लोगों के भोजन की भी व्यवस्था रहेगी।
पायलट की जन संघर्ष यात्रा को देखते हुए अजमेर जिला एवं पुलिस प्रशासन चौकन्ना हो गया है तथा गुप्तचर पुलिस भी सक्रिय हो चली है। लोकसेवा आयोग के इर्दगिर्द अकसर रहने वाली धारा 144 कल कितनी प्रभावी रह पाती ये कल ही पता चलेगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 + fifteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।