Search
Close this search box.

जल जीवन मिशन योजना में अनियमितताओं के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी: कन्हैया लाल

राजस्थान के जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री कन्हैया लाल ने बुधवार को विधानसभा में कहा कि राज्य में जल जीवन मिशन योजना में अनियमितताओं के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
मंत्री ने प्रश्नकाल के दौरान इस योजना के कार्यान्वयन को लेकर पिछली कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार के समय जल जीवन मिशन जैसी महत्वाकांक्षी योजना में बड़े स्तर पर अनियमितताएं और भ्रष्टाचार के मामले सामने आए हैं जिसके चलते उसके क्रियान्वयन में राजस्थान देश में अंतिम पायदान पर है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार योजना में हुई अनियमितताओं की जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा पिछले 20 दिनों से इसकी समीक्षा की जा रही है।
जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री प्रश्नकाल के दौरान इस संबंध में सदस्य द्वारा पूछे गए पूरक प्रश्नों का उत्तर दे रहे थे। उन्होंने कहा कि मामले में भ्रष्टाचार में लिप्त संवेदकों को काली सूची में डालकर उनसे भरपाई वसूली शुरू की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − nine =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।