लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

राजस्थान में कोरोना से दो माह के बच्चे की मौत, मृतकों की संख्या हुई 122 वहीं अब तक 4,394 लोग संक्रमित

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 66 नये मामले आए हैं और इसके साथ ही राज्य में अब तक संक्रमित मामलों की कुल संख्या 4,394 हो गयी है।

राजस्थान में कोरोना वायरस (कोविड-19) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। राज्य में संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है वहीं इस वायरस से अनेक लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच राजस्थान में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए दो माह के एक बच्चे की मौत हो गयी है। वहीं राज्य में इस वायरस से संक्रमण से 66 नये मामले सामने आए हैं।
अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया कि मूल रूप से आगरा के दो माह के बच्चे को बुधवार को यहां एसएमएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया था जिसकी बृहस्पतिवार को मौत हो गयी। उसे ह्रदय संबंधी बीमारी भी थी। इसके साथ ही राज्य में इस घातक वायरस से मरने वालों की संख्या 122 हो गयी है। केवल जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 63 हो गया है जबकि जोधपुर में 17 और कोटा में 10 रोगियों की मौत हो चुकी है। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे।

कोविड-19 पर कब काबू पाया जा सकेगा यह अनुमान लगाना असंभव, शायद महामारी का कभी न हो अंत : WHO

इस बीच राज्य में बृहस्पतिवार सुबह तक कोरोना वायरस संक्रमण के 66 नये मामले आए हैं जिनमें जयपुर में 13, उदयपुर में 20, नागौर में 16, जोधपुर में सात, सीकर में तीन व जालौर में दो नये मामले शामिल हैं। राज्य में अब तक संक्रमित मामलों की कुल संख्या 4,394 हो गयी है। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ- साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है। राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 − thirteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।