Haris Rauf के सामने Afghanistan की बत्ती हुई गुल, पहले वनडे मैच में 59 रन पर पूरी टीम हुई ऑलआउट - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

Haris Rauf के सामने Afghanistan की बत्ती हुई गुल, पहले वनडे मैच में 59 रन पर पूरी टीम हुई ऑलआउट

मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया और टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज़ फखर जमान 2 रन बनाकर इनिंग के पहले ही ओवर में आउट हो गए। उनके बाद बैटिंग करने के लिए आए कप्तान बाबर आजम तो बिना खाता खोले ही मुजीब की गेंद पर एलबीडबल्यू आउट हो गए।

  एशिया कप से पहले इन दिनों पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज खेली जा रही है। जिसका पहला मुकाबला कल यानी 22 अगस्त को श्रीलंका के महिंदा राजपक्षे अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला गया, जहाँ पर बाबर आज़म की टीम ने शानदार प्रदर्श करते हुए इस मैच को 142 रन जीत लिया और सीरीज में 1-0 बढ़त बना ली है। पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 201 रन बनाए जिसके जवाब में अफगान टीम केवल 59 रन ही बना पाई। 
1692772187 babar azaaam
पाकिस्तान  शुरुआत रही खराब 
मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया और टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज़ फखर जमान 2 रन बनाकर इनिंग के पहले ही ओवर में आउट हो गए। उनके बाद बैटिंग करने के लिए आए कप्तान बाबर आजम तो बिना खाता खोले ही मुजीब की गेंद पर एलबीडबल्यू आउट हो गए। इसके बाद एक-एक करके सभी बल्लेलबाज आउट होते चल गए। मोहम्मद रिज़वान भी 21 रन बनाकर मुजीब का दूसरा शिकार बने। हालाँकि एक छोर इमाम उल हक ने संभालकर रखा और अपना अर्धशतक पूरा किया। इमाम ने 61 रन की पारी खेली। उनके अलावा इफ्तिखार अहमद ने 30 और शादाब खान ने 39 रन की पारी खेली। अंत में नसीम शाह ने नाबाद 18 रन बनाए और इस तरह पाकिस्तान की टीम 48वें ओवर में 201 रन सिमट गई। अफगानिस्तान की तरफ से मुजीब ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। जबकि राशिद खान और मोहम्मद नबी ने 2-2 विकेट झटके।
1692772201 haris rauf claims fifer as pacers help pakistan to big win against afghanistan 1692729072
20 ओवर भी नहीं खेल पाई अफगान टीम 
इसके बाद टारगेट का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही और पाकिस्तान की तेज़ गेंदबाज़ी के सामने उनके बल्लेबाज़ ताश के पत्तों की तरह बिखर गए। इब्राहिम जादरान, रहमत शाह और हशमतुल्लाह जजई तो अपना खाता भी नहीं खोले पाए और आउट हो गए। अफगानिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा रहमानुल्लाह गुरबाज ने 18 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से नसीम शाह और शाहीन अफरीदी ने शुरुआती झटके दिए और फिर हैरिस रउफ ने अपनी घातक गेंदबाज़ी से अफ़ग़ान टीम को ज्यादा देर टिकने नहीं दिया और 20वें ओवर तक अफगानिस्तान की पूरी टीम 59 के स्कोर पर सिमट गई। हारिस रऊफ ने 6. 2 में 18 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। हैरिस का वनडे क्रिकेट में यह पहला फाइव विकेट हॉल है। उनेक अलावा शाहीन अफरीदी ने 2 विकेट लिए जबकि नसीम और शादाब को 1-1 विकेट मिला। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला 24 अगस्त को खेला जाएगा। जहाँ पाकिस्तान टीम जीत दर्ज़ करके सीरीज में अजय बढ़त बनाना चाहेगी। जबकि अफगान टीम वापसी करने को देखेगी। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 − eight =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।