लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

Asia Cup 2023 : KL Rahul की हुई टीम में वापसी, संजू सैमसन को दिखाया गया स्वदेश का रास्ता

एशिया कप 2023 के सुपर-4 स्टेज में भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के साथ 10 सितंबर यानी रविवार को खेलेगी, लेकिन इस महामुकाबले से पहले इंडियन कैंप से एक बड़ी खबर सामने आ रही है

एशिया कप 2023 के सुपर-4 स्टेज में भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के साथ 10 सितंबर यानी रविवार को खेलेगी, लेकिन इस महामुकाबले से पहले इंडियन कैंप से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल फिट हो चुके हैं जिस वजह से अब स्टैंड बॉय प्लेयर संजू सैमसन को टीम से रिलीज कर दिया है। खबरों के अनुसार माना जा रहा है कि सैमसन वापस स्वदेश लौट चुके हैं।
भारत की एशिया कप टीम में संजू सैमसन  जरूरत नहीं    
asia cup 2023 sanju samson could miss the tournament know the reason here  srj | Asia cup 2023 से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका! स्टार खिलाड़ी का  टूर्नामेंट से बाहर होना तय
संजू सैमसन को वापस घर भेज दिया गया है क्योंकि अब भारत की एशिया कप टीम में उनकी जरूरत नहीं है। केएल राहुल के टूर्नामेंट के सुपर 4 चरण से पहले टीम में शामिल होने के बाद भारतीय टीम प्रबंधन ने यह निर्णय लिया। सैमसन को राहुल के बैकअप के रूप में चुना गया था क्योंकि सैमसन किसी समस्या के कारण पाकिस्तान और नेपाल के खिलाफ ग्रुप-स्टेज मैचों के लिए उपलब्ध नहीं थे। हालाँकि, राहुल इससे उबर गए और बेंगलुरु में नेशनल एकेडमी क्रिकेट अकादमी से हरी झंडी मिलने के बाद भारतीय टीम में शामिल हो गए। चोट के कारण लंबी छुट्टी के बाद गुरुवार को टीम इंडिया के साथ अपने पहले सत्र में राहुल ने कोलंबो में इनडोर नेट्स पर लंबे समय तक बल्लेबाजी की। कुछ लोगों की भौंहें तन गईं क्योंकि दाएं हाथ के बल्लेबाज ने विकेट नहीं बचाए। लेकिन इसका मुख्य कारण इनडोर नेट क्षेत्र में जगह की कमी थी। चोट की कोई चिंता नहीं थी क्योंकि वह बल्लेबाजी करते समय अच्छी तरह से मूव कर रहे थे।
टीम में शामिल होने के पहले मिला गए थे संदेश  
India ODI World Cup 2023 squad selected: KL Rahul included, Sanju Samson  misses out, says report - BusinessToday
इसके साथ ही उनकी फिटनेस को लेकर सभी संदेह शुक्रवार को मिट गए, जब राहुल ने रोशनी में करीब 90 मिनट तक विकेटकीपिंग की। शुक्रवार को मौसम साफ रहने के कारण भारतीय खिलाड़ियों को पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को होने वाले सुपर 4 ओपनर से पहले आर प्रेमदासा स्टेडियम में आउटडोर ट्रेनिंग करने की अनुमति मिल गई। एचटी को विश्वसनीय रूप से पता चला है कि एक बार जब राहुल वापस शामिल हो गए और नेट्स में अपनी फिटनेस साबित कर दी, तो सैमसन, जो भारत की विश्व कप टीम का हिस्सा नहीं हैं, को घर वापस भेज दिया गया। अभी बल्लेबाजी के लिए तैयार ही हो रहे थे कि आसमान खुल गया और भारत ने अपना अभ्यास सत्र छोटा कर दिया।
प्रेैक्टिस के दौरन बुमराह ने दिल खोलकर की गेंदबाजी  
रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, एक्सर पटेल और अन्य जो गुरुवार को वैकल्पिक इनडोर सत्र से चूक गए थे, सभी ने शुक्रवार को मौसम की अनुमति तक पूरी तीव्रता के साथ प्रशिक्षण लिया। स्पोर्ट्स टुडे के मुताबिक, बुमराह ने दिल खोलकर गेंदबाजी की और कुछ मौकों पर रोहित और कोहली को भी हराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 − 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।