लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

अदानी की टीम WPL में जलवा बिखेरने को तैयार

WPL का दूसरा सीजन शुरू हो गया है और सबसे पसंदीदा टीमों में से एक, अदानी स्पोर्ट्सलाइन के स्वामित्व वाली गुजरात जायंट्स रविवार को गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

HIGHLIGHTS

  • WPL ने मुंबई से बेंगलुरु और नई दिल्ली में स्थानांतरित होने का निर्णय लिया
  • स्नेह राणा ने पिछले साल मूनी के चोटिल होने के बाद WPL में गुजरात जायंट्स का नेतृत्व किया था
  • मिताली राज ने कहा, मैं मेंटर के रूप में इस भूमिका का आनंद ले रही हूं untitled design 2023 03 05t071214 1677980562

पहले मैच को लेकर काफी उत्सुकता : बेथ मूनी

ऑस्ट्रेलियाई रन-मशीन बेथ मूनी की कप्तानी वाली गुजरात जायंट्स टीम इस साल धूम मचाने को बेताब है। पहले मैच से पूर्व, मुख्य कोच माइकल क्लिंगर, संरक्षक और सलाहकार मिताली राज, कप्तान मूनी और उप-कप्तान स्नेह राणा ने सीज़न के लिए अपनी तैयारी के बारे में विस्तार से बात की। बेथ मूनी ने कहा, समूह में वास्तव में एक उत्कृष्ट प्रकार का उत्साह है क्योंकि यह पिछले कुछ समय से एक साथ है। हमने पिछले सप्ताह कुछ चीज़ों पर काम किया और वे सफल रहीं। इसलिए, पहले मैच को लेकर काफी उत्सुकता है। और मुझे पता है कि कल रात मैदान में उतरने वाली 11 खिलाड़ी इसका पूरा फायदा उठाएंगी और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगी। अपने कप्तान के विचारों को दोहराते हुए, भारतीय ऑलराउंडर स्नेह राणा, जिन्होंने पिछले साल मूनी के चोटिल होने के बाद WPL में गुजरात जायंट्स का नेतृत्व किया था, ने कहा कि टीम अच्छी स्थिति में है। अब तक हमारा अनुभव अच्छा रहा है और गुजरात जायंट्स ने सुनिश्चित किया है कि खिलाड़ियों को हर तरह का समर्थन मिले। टीम का मूड बहुत सकारात्मक है. हमने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और टूर्नामेंट की अच्छी शुरुआत की उम्मीद कर रहे हैं।”

WPL जैसे बड़े मंच पर गुजरात जायंट्स के साथ काम करने में मजा आ रहा : स्नेह राणा

अपने दूसरे सीज़न में, WPL ने मुंबई से बेंगलुरु और नई दिल्ली में स्थानांतरित होने का निर्णय लिया। इस कदम पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा, यह अच्छा है कि WPL विभिन्न शहरों में हो रहा है क्योंकि हमारे प्रशंसक पूरे देश में हैं। मेंटर मिताली राज ने कहा, अगर WPL हर शहर में चला जाता है, तो इससे फ्रेंचाइजी को नए दर्शक विकसित करने का मौका मिलता है, जो आकर इसे खेलते हुए देख सकते हैं। इससे टूर्नामेंट और फ्रेंचाइजी की प्रोफाइल में ही सुधार होगा। पूर्व भारतीय कप्तान ने अपनी भूमिका के बारे में बात की और कहा कि उन्हें WPL जैसे बड़े मंच पर गुजरात जायंट्स के साथ काम करने में मजा आ रहा है। उन्होंने कहा, मैं मेंटर के रूप में इस भूमिका का आनंद ले रही हूं, युवा खिलाड़ियों के साथ काम कर रही हूं, अपना ज्ञान साझा कर रही हूं, उन्हें एक अच्छी जगह पर रहने में मदद कर रही हूं और अपनी भूमिका को अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता से निभा रही हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen − 8 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।