AUS vs PAK : तीसरे दिन पाकिस्तानी बल्लेबाजों का सरेंडर, बाबर आज़म फिर से फ्लॉप

AUS vs PAK सिडनी टेस्ट मैच पर ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पकड़ बना ली है। तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में 299 रन बनाकर ऑलआउट हो गया और पाकिस्तान को पहली पारी के आधार पर 14 रन की बढ़त प्राप्त हुई। स्टंप्स के समय तक पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 68 रन पर ही 7 विकेट खो दिए। पाकिस्तान की कुल बढ़त 82 रनों की हो गई है।

HIGHLIGHTS

  • ऑस्ट्रेलिया ने बनाई सिडनी टेस्ट में मज़बूत पकड़
  • पाकिस्तान दूसरी पारी में 7 विकेट के नुकसान पर 68 रन
  • पहली पारी में पाकिस्तान को मिली 14 रन की बढ़त 106491443

क्रीज पर मोहम्मद रिज़वान 6 रन और आमिर जमाल खाता खोले बिना मौजूद हैं। तीसरे दिन 2 विकेट के नुकसान पर 116 रन से आगे खेलते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम को मार्नस लैबुशेन और स्टीव स्मिथ की जोड़ी ने 150 के पार पहुंचाया। लबुशेन ने 131 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन लंच से पहले स्मिथ 38 रन बनाकर 187 के स्कोर पर आउट हो गए। इसी स्कोर पर लबुशेन भी 60 रन बनाकर आगा सलमान का शिकार हो गए। लंच के समय तक ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट खोकर 199 रन बना लिए थे। लंच के बाद ट्रैविस हेड भी जल्दी ही आउट हो गए और सिर्फ 10 रन का योगदान दे पाए। यहां से मिचल मार्श और एलेक्स कैरी ने छठे विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी की। मार्श ने अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन कैरी 38 रन पर साजिद खान की गेंद पर बोल्ड हो गए और 289 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया ने अपना छठा बल्लेबाज़ खो दिया। इसके बाद चाय का ब्रेक ले लिया गया। CRICKET AUS PAK 50 1704432159325 1704432201165चाय के बाद ऑस्ट्रेलियाई पारी सिमटने में ज्यादा देर नहीं लगी और 10 रन के भीतर टीम ने अपने बचे हुए चारों विकेट खो दिए। मिचल मार्श 54 रन बनाकर आमिर जमाल का शिकार हो गए, उसके बाद तो आया राम और गया राम शुरू हो गया। कप्तान पैट कमिंस 0,नाथन लायन 5, मिचेल स्टार्क 1*, हेज़लवुड 0, कोई भी टिक नहीं पाया और ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में 109.4 ओवर में 299 रन बनाकर सिमट गई। टीम ने अपने आखिरी 5 विकेट सिर्फ 10 रन पर गंवा दिए। पाकिस्तान की तरफ से तेज़ गेंदबाज़ आमिर जमाल ने सबसे ज्यादा छह और स्पिनर आगा सलमान ने दो विकेट झटके जबकि मीर हमज़ा और साजिद खान को 1-1 विकेट मिला। GDD7vUBacAAn0U9

14 रन की बढ़त लेने के बाद पाकिस्तान की दूसरी पारी शुरू हुई लेकिन पाकिस्तान के बल्लेबाजों के पास ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाजों का कोई तोड़ नज़र ही नहीं आया टीम को पहले ही ओवर में तगड़ा झटका लगा और अब्दुल्लाह शफीक बिना खाता खोले ही मिचेल स्टार्क की गेंद पर बोल्ड हो गए। उसके बाद कप्तान शान मसूद भी खाता खोले बिना जोश हेज़लवुड का शिकार हो गए और टीम ने सिर्फ 1 रन पर ही अपना दूसरा विकेट भी गंवा दिया। डेब्यूटन बल्लेबाज़ सैम अयूब और बाबर आज़म की जोड़ी ने अर्धशतकीय साझेदारी करते हुए टीम को 50 के पार ले गए। लेकिन इसके बाद सैम अयूब 33 और बाबर आज़म 23 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। स्टंप्स से पहले पाकिस्तान को जोश हेजलवुड ने एक ही ओवर में सऊद शकील (2), साजिद खान (0) और आगा सलमान (0) के रूप में तीन झटके दिए और पारी को बैकफुट पर ला दिया। स्टंप्स के समय पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में 68 रन पर 7 विकेट खो दिए हैं। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोश हेजलवुड ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। वहीं मिचेल स्टार्क, ट्रैविस हेड और नाथन लायन ने भी 1-1 विकेट प्राप्त किया। कल मैच का चौथा दिन है और यह मैच का निर्णायक दिन हो सकता है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।