AUS vs WI : ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को हराकर किया क्लीन स्वीप

तेज गेंदबाज जेवियर बार्टलेट (21 रन पर चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के आखिरी मुकाबले में मंगलवार को यहां वेस्टइंडीज को आठ विकेट से शिकस्त दी।
ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज की पारी को महज 86 रन पर समेटने के बाद सिर्फ 6.5 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर श्रृंखला को 3-0 से अपने नाम किया।

HIGHLIGHTS

  • AUS vs WI तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया की 8 विकेट से जीत। 
  • ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से किया क्लीन स्वीप
  • जेवियर बार्टलेट ने झटके 4 विकेट 

AUS vs WI

ऑस्ट्रेलिया ने मेलबर्न में पहला मैच आठ विकेट से और सिडनी में दूसरा मैच 83 रन से जीता था। श्रृंखला के पहले मैच में अपने पदार्पण पर चार विकेट झटकने वाले जेवियर को दूसरे एकदिवसीय में विश्राम दिया गया था। उन्होंने तीसरे वनडे में टीम में वापसी करते हुए वेस्टइंडीज की पारी को झकझोर दिया। वेस्टइंडीज की टीम 24.1 ओवर में 86 रन पर आउट हो गयी। यह एक दिवसीय में उसका पांचवां सबसे छोटा स्कोर है।
जेवियर को लांस मौरिस और एडम जैम्पा का अच्छा साथ मिला। दोनों ने दो-दो विकेट लिये। वेस्टइंडीज के लिए सलामी बल्लेबाजी एलेक एथनेज 32 रन के साथ सर्वोच्च स्कोरर रहे। टीम के सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े में रन बना सके। लक्ष्य का पीछा करते हुए जेक फ्रेजर-मैकगुरुक ने 18 गेंद की पारी में पांच चौके और तीन छक्के की मदद से 41 रन बनाये। जोश इंग्लिस 16 गेंद में 35 रन पर नाबाद रहे। दोनों ने पहले विकेट के लिए 28 गेंद में 67 रन की साझेदारी कर टीम को आक्रामक शुरुआत दिलायी। इस दौरान मैथ्यू फोर्ड ने अपने शुरुआती दो ओवर में 40 रन लुटाये। ऑस्ट्रेलिया का यह 1000वां वनडे मैच था। भारत के बाद 1000 वनडे खेलने वाली वह दूसरी टीम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve − 6 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।