अक्षर पटेल ने कहा-World Cup खेलना मेरा सपना था चोट ने छीना मौका

भारत के बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने स्वीकार किया है कि वह बाएं क्वाड्रिसेप्स की चोट के कारण घरेलू धरती पर 2023 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप में खेलने से चूकने के बारे में सोच रहे थे।

HEADLINES

  • 5-10 दिनों तक कुछ नहीं कर पाते हैं
  • अंतरराष्ट्रीय खेल की कठिनाइयों से कैसे निपटेगा
  • क्रिकेट से दूर हैं और फिर वापस आते हैं
  • श्रृंखला में क्या करना है, इसलिए कोई

29 वर्षीय अक्षर को एशिया कप में चोट लगने के कारण विश्व कप टीम से देर से बाहर किया गया और उनके स्थान पर रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल किया गया। तुम्हें (निराश) होना ही है। वर्ल्ड कप भारत में था, लेकिन वो चोट लग गई. पहले कुछ दिनों तक मैं इसके बारे में सोच रहा था कि चोट के कारण नहीं खेल पाऊंगा, खासकर जब टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही थी।No Text Thumbnail 36 1

उन्होंने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा

5-10 दिनों के बाद, मैं प्रशिक्षण पर वापस आ गया था और अपना पुनर्वास कर रहा था। लेकिन जब आप चोट के कारण बाहर होते हैं और उन 5-10 दिनों तक कुछ नहीं कर पाते हैं, तो आपको थोड़ा बुरा लगता है। उसके बाद, मैं नियमित जीवन में लौट आया। मैं परेशान था, लेकिन चोट के कारण ऐसा हुआ; यह किसी के हाथ में नहीं है. यह खेल का अभिन्न अंग है।अक्षर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही टी20 श्रृंखला के माध्यम से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की, शुक्रवार रात रायपुर में चौथे मैच में मेजबान टीम की 20 रन की जीत के लिए 3-16 के अपने शानदार स्पैल के साथ आधार तैयार किया। उन्होंने इस बात को लेकर चिंतित होना स्वीकार किया कि उनका बायां क्वाड्रिसेप्स अंतरराष्ट्रीय खेल की कठिनाइयों से कैसे निपटेगा।axar patel

अगर आप चोट के कारण कुछ समय के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं और फिर वापस आते हैं, तो आप खुद को साबित करने की कोशिश करते हैं और आपको अपने शरीर की भी देखभाल करनी होती है। मुझे लय में वापस आने के लिए (एक समय में) एक मैच लगा। जब आप चोट से वापस आते हैं तो आप शरीर के उस हिस्से को सुरक्षित रखने की कोशिश करते हैं। आप अपना पूरा प्रयास नहीं कर पाते। यह मेरे दिमाग में रहता है।यह उस तरह से नहीं होता है क्योंकि ट्रेनर आपको पहले ही बता देता है कि कुछ नहीं होगा। लेकिन दौड़ते समय, आपको लगता है कि अगर क्वाड्रिसेप में फिर से कुछ हो गया तो क्या होगा। लेकिन पहले कुछ मैचों के बाद, मैं रूटीन पर वापस आ गया था। अब मुझे ऐसा कुछ भी महसूस नहीं होता है और पिछले डेढ़ महीने में मैंने जो काम किया है, उसका फल मुझे अब मिल रहा है, इसलिए कुल मिलाकर मैं खुश हूं।103946639अगले साल 4-30 जून तक संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले 2024 पुरुष टी20 विश्व कप के साथ, अक्षर ने कहा कि भारतीय टीम के लिए मेगा इवेंट की तैयारी शुरू हो गई है।टी20 विश्व कप से पहले, मुझे नहीं लगता कि भारत में बहुत अधिक टी20 मैच निर्धारित हैं, शायद 9-10 मैच। इसलिए, हमें अभी से योजना बनानी होगी और इसके लिए तैयारी करनी होगी क्योंकि विश्व कप जून 2024 में है और उससे पहले बीच में आईपीएल है इसलिए प्लानिंग चल रही है.’सभी खिलाड़ियों को उनकी संबंधित भूमिकाओं के बारे में बताया गया है और वे किस स्थिति में खेलेंगे। एक बार राहुल (द्रविड़, मुख्य कोच) सर वापस आ जाएंगे, तो विस्तृत चर्चा होगी। लेकिन हम जानते हैं कि हमें इस श्रृंखला में क्या करना है, इसलिए कोई भ्रम नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three − 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।