Ish Sodhi की फिरकी में फंसा बांग्लादेश, 86 रन से मिली हार, सीरीज में 1-0 से पीछे - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

Ish Sodhi की फिरकी में फंसा बांग्लादेश, 86 रन से मिली हार, सीरीज में 1-0 से पीछे

कल न्यूजीलैंड बांग्लादेश के बीच तीन मैचों के सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया, जिसमें न्यूजीलैंड ने आसानी से जीत लिया। इस मुकाबले में ईश सोढ़ी की जबरदस्त गेंदबाजी देखने को मिली। उन्होंने अपने 10 ओवर के स्पेल में 1 मेडन के साथ 39 रन देकर 6 विकेट हासिल किए। उनकी इस घातक गेंदबाजी के चलते न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को बुरी तरह मात दे दी।

New Zealand beat Bangladesh scaled 1

कल के मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो कि उनके लिए सही साबित हुआ। मेहमान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोरबोर्ड पर लगा दिए अपने सभी विकेट खोकर 254 रन। इसमें सबसे ज्यादा रन का योगदान विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल का रहा, जिन्होंने 66 गेंदों पर 68 रन की पारी खेली। इसके अलावा हेनरी निकोल्स ने भी 49 रन की पारी खेली और अर्धशतक से चुके। प्लेयर ऑफ द मैच रहे ईश सोढ़ी ने गेंद से पहले बल्ले से भी कमाल दिखाया और 39 गेंदों पर 35 रन की पारी खेली।

e5qi6t7o bangladesh vs new zealand odi afp 625x300 23 September 23 scaled

वहीं बांग्लादेश की गेंदबाजी काफी अच्छी रही,जिसमें मेहंदी हसन और खालिद अहमद ने अपने स्पेल में 3-3 विकेट चटकाए। वहीं मुस्तफिजूर रहिम को 2 विकेट मिला और बाकी बचे दोनों गेंदबाज हसन महमूद और नसूम अहमद को 1-1 विकेट हाथ लगे। हालांकि 255 रन के आसान लक्ष्य को भी बांग्लादेश की बल्लेबाजी लाइन-अप नहीं छू पाई। मेजबान टीम की तरफ से तमीम इकबाल ने 44 और महमूदुल्लाह ने 49 रन की पारी खेली, मगर बाकी बचे बल्लेबाजों के बल्ले ने कुछ खास असर नहीं दिखा पाया। हालांकि सोढ़ी ने धमाकेदार गेंदबाजी की और उनकी ही जाल में सभी बांग्लादेशी बल्लेबाज फंस गए।

unnamed 4 1

शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेला गया यह मुकाबला न्यूजीलैंड के नाम रहा। वहीं अगला मुकाबला 26 सितंबर को भी इसी मैदान पर खेला जाएगा। वहीं देखने वाली बात होगी कि मेजबान टीम इस सीरीज को बचा पाती है या फिर नहीं। अगर न्यूजीलैंड तीसरा और आखिरी मुकाबला जीत लेता है तो फिर वो सीरीज अपने नाम कर लेगा। तो अब देखना है कि अगले मुकाबले में बांग्लादेश का कैसा प्रदर्शन रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 − four =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।