श्रीराम की भक्ति पहुंची सरहद पार, पाकिस्तान के इस दिग्गज क्रिकेटर ने किया राम लला को नमन

अयोध्या में आज (सोमवार, 22 जनवरी) शुभ श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा हो रही है। देश इस शुभ दिन का वर्षों से इंतजार कर रहा था और आज आखिरकार राम लला को भगवान की जन्मभूमि अयोध्या में प्रतिष्ठित किया गया।आमंत्रितों की सूची में कई खिलाड़ी शामिल हैं और कुछ प्रतिष्ठित नाम पहले ही कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे और आखिर में सब भगवान् राम की पूजा अर्चना में शामिल हुए। इनके अलावा भारतवर्ष और सरहद पार से सोशल मीडिया पर भगवान् राम की पोस्ट शेयर करते हुए दिखे।

HIGHLIGHTS

  • श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह सफलतापूर्वक आयोजित
  • क्रिकेट के कई दिग्गज हुए समारोह में शामिल
  • क्रिकेट के अलावा अन्य खेलों के दिग्गज भी हुए शामिल
  • सरहद पार से दानिश कानेरिया और केशव महाराज ने भी किया राम भगवान् को नमन

क्रिकेट आइकन सचिन तेंदुलकर, भारत के पूर्व कोच अनिल कुंबले, पूर्व भारतीय महिला कप्तान मिताली राज पहले ही अयोध्या में समारोह में शामिल हो चुके हैं, जबकि कई अन्य लोग सोशल मीडिया के माध्यम से शुभकामनाएं दे रहे हैं।
प्रभु श्रीराम की भक्ति सीमाओं से भी देखी जा रही है, दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट स्टार केशव महाराज और पूर्व पाकिस्तान खिलाड़ी दानिश कनेरिया ने भी राम मंदिर के पवित्रीकरण के लिए अपनी शुभकामनाएं दी हैं। सचिन तेंदुलकर सोमवार तड़के मुंबई से रवाना हुए और अयोध्या पहुंच कर श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल हुए। भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा भी श्री राम जन्मभूमि पहुंचे हैं।


राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए अयोध्या में सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण ने सोशल मीडिया पर शुभकामनाएं दीं, ‘खुशी के आंसू और भक्ति और खुशी से भरे दिल,’ लक्ष्मण ने अपने एक्स प्रोफाइल पर लिखा।

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा: शुभ कार्यक्रम के लिए विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले पहुंचे – अयोध्या पहुंचने वाले खिलाड़ियों की पूरी सूची वीरेंद्र सहवाग वीरेंद्र सहवाग ने भी सोशल मीडिया पर एक भावनात्मक संदेश लिखा।
“अयोध्या दिव्य वातावरण में डूब चुका हैं। इस गौरवशाली समारोह का हिस्सा बनना आनंददायक है। युगों-युगों तक याद रखने का दिन!”

मिताली राज ने लिखा. भारत की पूर्व महिला कप्तान ने यह भी कहा कि यह लंबे समय से एक सपना था और वह इस जश्न का हिस्सा बनकर खुश हैं।

पूर्व पाकिस्तानी स्टार दानिश कनेरिया दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान से अपनी शुभकामनाएं भेजीं।

केशव महाराज ने दी जय श्री राम की शुभकामनाएं दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर केशव महाराज ने भी राम मंदिर अभिषेक के लिए शुभकामनाएं दीं। 33 वर्षीय को भगवान के प्रति समर्पण के लिए जाना जाता है, और प्रोटियाज़ स्टार प्राण प्रतिष्ठा के लिए पूरी आवाज़ में थे।

रॉबिन उथप्पा ने भी शुभकामनाएं भेजीं.


भारत के पूर्व गेंदबाज और कोच वेंकटेश प्रसाद कहते हैं, ”एक ही नारा, एक ही नाम, जय श्री राम, जय श्री राम।”


अनिल कुंबले भी अपनी पत्नी के साथ अयोध्या में मौजूद हैं और राम मंदिर प्रतिष्ठा का हिस्सा बनकर खुद को धन्य महसूस कर रहे हैं।


भारत की पूर्व धावक पीटी उषा ने भी अयोध्या पहुंचने की जानकारी दी और लिखा यह खेल का समय है – अभी खेलें!

इनके अतिरिक्त गौतम गंभीर ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के एक वीडियो को रीट्वीट किया, जो अयोध्या में जन्मभूमि मंदिर में मौजूद हैं और भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा में भाग ले रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − 11 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।