Dhananjaya De Silva को मिली श्रीलंका की टेस्ट टीम की कमान - Dhananjaya De Silva Gets Command Of Sri Lanka's Test Team

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

Dhananjaya de Silva को मिली श्रीलंका की टेस्ट टीम की कमान

Dhananjaya de Silva को श्रीलंका क्रिकेट ने टेस्ट टीम का नया कप्तान बना दिया है इसी के साथ श्रीलंका ने 2024 की शुरुआत में प्रत्येक फॉर्मेट के लिए एक नया कप्तान बना दिया है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इससे पहले कुसल मेंडिस को वनडे टीम की कप्तानी सौंपी थी और जबकि टी20 टीम की बाग़डोर वानिंदु हसरंगा के हाथों में दी थी।

HIGHLIGHTS

  • Dhananjaya de Silva बने श्रीलंका के टेस्ट कप्तान 
  • कुसल मेंडिस को सौंपी वनडे टीम की कमान
  • टी20 टीम की कप्तानी करेंगे वानिंदु हसरंगा skysports cricket sri lanka 5602131

32 वर्षीय Dhananjaya de Silva का कार्यकाल अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के साथ शुरू होगा। वह श्रीलंका के लिए टीम का नेतृत्व करने वाले 18वें अलग खिलाड़ी बनेंगे। इससे पहले श्रीलंकाई टीम के टेस्ट कप्तान दिमुथ करुणारत्ने थे, जिन्होंने 2019 और 2023 के बीच 30 टेस्ट मैचों में कप्तानी की थी। करुणारत्ने की कप्तानी में श्रीलंका टीम ने 12 मुकाबले जीते थे, वहीँ 12 में टीम को हार का सामना करना पड़ा जबकि 6 मुकाबलों का नतीजा ड्रा रहा।
कप्तान के रूप में करुणारत्ने का कार्यकाल दक्षिण अफ्रीका में विपरीत परिस्थितियों के बावजूद एक ऐतिहासिक श्रृंखला जीत के साथ शुरू हुआ था हालांकि उसके बाद परिणाम बदलते रहे। उन्होंने अपनी कप्तानी में खुद भी शानदार खेल का परिचय दिया और बल्ले से लगभग 50 का औसत से रन बनाए, जो उनके करियर औसत 40.93 से काफी अधिक है। image 5dc87949e4

उनके उत्तराधिकारी Dhananjaya de Silva टीम के नियमित सदस्य रहे हैं। Dhananjaya de Silva अब तक 51 टेस्ट मुकाबलों में खेल 3301 रन हैं और उनका औसत लगभग 40 का रहा है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के मुख्य चयनकर्ता उपुल थरंगा ने कहा कि मैं तीनों ही फॉर्मेट के लिए एक ही कप्तान रखना पसंद करूंगा, लेकिन हमारे पास जो खिलाड़ी हैं उनके साथ हम इस समय ऐसा करने में हम असमर्थ हैं। इसलिए हर फॉर्मेट का अलग-अलग कप्तान बनाया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four + 7 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।