बड़े-बड़े चैलेंजस को पसंद करते हैं Hardik Pandya

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

88 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

बड़े-बड़े चैलेंजस को पसंद करते हैं Hardik Pandya

मुंबई इंडियंस के नए कप्तान Hardik Pandya के पिछले कुछ दिन काफी ज्यादा खराब रहे थे लेकिन महादेव की उपासना के बाद ना सिर्फ उनकी टीम की तकदीर बदली बल्कि टीम को लगातार 2 मैच में जीत भी ली। जिस ड्रेसिंग रूम में सिर्फ और सिर्फ लड़ाई झगड़े के किस्से सुनाई देने की आशंका जताई जा रही थी अब उसी ड्रेसिंग रूम से जीत का जश्न सुनाई दे रहा है। चाहे भारतीय कप्तान रोहित शर्मा हो या ईशान किशन या फिर हो सूर्य कुमार यादव सभी ने मिलकर बल्लेबाज़ी को कमजोर से एक दम मजबूत स्तम्भ बना दिया वहीं गेंदबाजी में भी जसप्रीत बुमराह का फॉर्म देखने लायक है।

HIGHLIGHTS

  • लगातार 2 मैच जीतने के बाद मुंबई इंडियस के कप्तान Hardik Pandya का समर्थन में उतरे ईशान किशन
  • मुंबई इंडियस पॉइंट्स टेबल में सातवें पायदान पर
  • तीन लगातार हार के बाद 2 जीत 
  • हार्दिक के सपोर्ट में उतरे रोहित-विराट

MI vs SRH IPL 2024 match 8 BCCI
अभी कुछ दिन पुरानी बात ही तो है जब फ़ैन्स ने Hardik Pandya को जमकर बू किया था, लेकिन उसके बाद धीरे धीरे मामला शांत होना शुरू हुआ। पहले पूर्व क्रिकेटर्स ने Hardik Pandya को सपोर्ट करना शुरू किया और उसके बाद मैदान से सपोर्ट दिया रोहित शर्मा और विराट कोहली ने। फैंस की भी अप्रोच बदल गई है वह भी अब हार्दिक के समर्थन में जमकर नारे लगा रहे हैं। ताजा बात ये है कि Hardik Pandya की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने वापसी करनी शुरू कर दी है। उन्होंने लगातार दो मैच जीत लिए हैं। मुंबई ने गुरुवार, 11 अप्रैल को वानखेडे में बेंगलुरु को हराया। इस मैच में हार्दिक ने बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया.
हालांकि, उनकी बैटिंग आने तक मैच वैसे भी मुंबई की ओर आ चुका था। ईशान किशन ने 34 गेंदों पर 69 और सूर्या ने 19 गेंदों पर 52 रन जोड़, मैच खत्म ही कर दिया था. और हार्दिक ने उनके काम को बेहतरीन तरीक़े से आगे बढ़ाया। हार्दिक छह गेंदों पर 21 रन बनाकर नाबाद लौटे। इसमें तीन छक्के शामिल रहे। उन्होंने आकाश दीप की गेंद पर छक्का जड़ मैच खत्म किया।

aenb504o hardik pandya rohit sharma mi 625x300 20 March 24

हार्दिक की बैटिंग के दौरान लोगों ने खूब तारीफ़ की। लेकिन, शुरू में ऐसा नहीं था। हार्दिक जब दसवां ओवर लेकर आए, तो लोगों ने आदत के मुताबिक उन्हें Boo किया। फ़ील्डिंग के वक्त भी जब गेंद उनकी ओर गई, लोगों ने उनका मज़ाक बनाया। बैटिंग में आए, फिर ये वही हाल. लेकिन फिर विराट कोहली ने लोगों को समझाकर हार्दिक की ट्रोलिंग रुकवाई। और अब इस पूरे मामले, यानी हार्दिक की ट्रोलिंग पर उनके टीममेट ईशान किशन ने बात की है.ईशान ने मैच के बाद कहा कि हार्दिक को हालात बदलने में वक्त नहीं लगेगा.

108097437

मीडिया से बात करते हुए वह बोले,

‘पंड्या को चैलैंज पसंद हैं। वह पहले भी ऐसे हालात में रह चुके हैं और अभी भी हैं। वह ऐसे व्यक्ति नहीं हैं कि आएंगे और इस बारे में बात करेंगे। कहेंगे कि अब ये रोक दो या कुछ और..

IPL2024 से पहले हार्दिक के साथ ट्रेनिंग करने वाले ईशान ने तो यहां तक कह दिया, कि शायद हार्दिक इसके मजे भी ले रहे होंगे।

हार्दिक फैंस को नहीं देंगे जवाब

“मुझे पता है कि वह पक्का इसके मजे ले रहे होंगे. मैं उन्हें व्यक्तिगत तौर पर जानता हूं। मैंने उनके साथ बहुत वक्त बिताया है। वह चैलेंज के लिए तैयार हैं क्योंकि आप फ़ैन्स से शिकायत नहीं कर सकते। वो अपनी उम्मीदों और पॉइंट ऑफ़ व्यू के साथ आएंगे।

हार्दिक को चैलेंजस पसंद हैं

“हार्दिक पंड्या जिस तरह से सोचते हैं, वह ऐसी चीजों से खुश होंगे। लेकिन मुझे पता है कि आने वाले मैचेज़ में, वह बल्ले से कमाल करेंगे और लोग फिर से उन्हें प्यार करना शुरू कर देंगे। लोग आपकी कड़ी मेहनत की कदर करते हैं, आप किन चीजों से गुज़र रहे हैं फिर भी टीम के लिए इतना अच्छा कर रहे हैं।

मैं सोचता हूं कि लोग इसकी कदर करते हैं। फ़ैन्स कई बार आप पर थोड़े कठोर हो जाते हैं लेकिन साथ ही, जब आप अच्छा करते हैं, दिखाते हैं कि इन चीजों का आप पर असर नहीं पड़ रहा है, आप सही कर रहे हैं, तो चीजें बदल सकती हैं. आज नहीं तो कल. कल नहीं तो उसके बाद”

ईशान ने हार्दिक के अप्रोच की तारीफ़ की

“मैं उनके बारे में खुश हूं कि ऐसे हालात में भी वह परफ़ॉर्म करने के लिए उत्सुक हैं। पहली ही गेंद पर छक्का मारना, वो भी ये जानते हुए कि चीजें ग़लत हुईं तो लोग आपसे फिर सवाल करेंगे. लेकिन यही चीज तो हार्दिक के पास है और बाक़ियों के पास नहीं।”

हार्दिक की कप्तानी में मुंबई लगातार दो मैच जीत चुकी है, हालांकि इसके बावजूद वह पॉइंट्स टेबल में नंबर सात पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।