IND vs ENG : अंतिम तीन टेस्ट के लिए भारत के स्क्वाड का हुआ ऐलान

IND vs ENG सीरीज के अंतिम तीन टेस्ट के लिए भारत ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। विराट कोहली को टीम में शामिल नहीं किया गया जबकि श्रेयस अय्यर भी चोट के चलते बाहर हो चुके हैं। टीम में आकाशदीप सिंह को पहली बार मौका मिला है जबकि पहले टेस्ट में चोटिल होने वाले केएल राहुल और रवीन्द्र जडेजा की टीम में वापसी हुई है। बाकी सभी खिलाड़ी पुराने ही है।

HIGHLIGHTS

  • अंतिम तीन टेस्ट के लिए भारत के स्क्वाड का हुआ ऐलान
  • IND vs ENG सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है
  • तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा   

374923

IND vs ENG : विराट बाहर, राहुल-जडेजा की हुई वापसी

केएल राहुल और रवींद्र जडेजा को इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम तीन टेस्ट मैचों के लिए भारत की टीम में नामित किया गया है, जो क्रमशः क्वाड्रिसेप्स और हैमस्ट्रिंग चोटों से उबर गए हैं, जिसके कारण वे विशाखापत्तनम में टेस्ट से बाहर रहे। हालांकि, बीसीसीआई ने स्पष्ट किया है कि उनकी भागीदारी मेडिकल टीम से मंजूरी के अधीन होगी। इस जोड़ी के लौटने से भारतीय टीम में एक नया जोश आजायेगा क्योंकि दोनों बहुत ही अनुभवी हैं। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोट के चलते अभी भी बाहर रहेंगे, जो पिछले साल के विश्व कप अभियान के अंत में टखने की चोट के बाद अभी तक एक्शन में नहीं लौटे हैं। जैसा कि पहले बताया गया है, स्टार बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली पारिवारिक आपात स्थिति के कारण श्रृंखला में हिस्सा नहीं लेंगे। मध्य क्रम के बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर भी पीठ दर्द के चलते अगले तीन मैच से बाहर होंगे। 29 वर्षीय खिलाड़ी ने दूसरे टेस्ट के दौरान पीठ में अकड़न की शिकायत की और अब उन्हें शेष श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है क्योंकि पिछले 12 महीनों में उनकी पीठ में पहले से ही समस्या है। परिणामस्वरूप, रजत पाटीदार और सरफराज खान दोनों अपना स्थान बरकरार रखने में सफल रहे हैं। इस बीच, मोहम्मद सिराज, जिन्हें विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट से आराम दिया गया था,वह टीम में चुने गए हैं। जहां मुकेश कुमार ने अपना स्थान बरकरार रखा है, वहीं अवेश खान को रिलीज कर दिया गया है और उनके स्थान पर चयन समिति ने आकाश दीप को चुना है। जडेजा की वापसी के बाद सौरभ कुमार को भी टीम से रिलीज कर दिया गया है। सीरीज का तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में शुरू होगा। IND vs ENG सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है।

jadeja

IND vs ENG : अंतिम तीन टेस्ट के लिए भारत का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान)
यशस्वी जायसवाल
शुभमन गिल
केएल राहुल
रजत पाटीदार
सरफ़राज़ खान
केएस भरत
ध्रुव जुरेल
रवीन्द्र जडेजा
अक्षर पटेल
रविचंद्रन अश्विन
कुलदीप यादव
मोहम्मद सिराज
जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान) 
मुकेश कुमार
आकाश दीप

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।