IND vs SA : Jasprit Bumrah के सिक्सर से भारत ने दूसरे दिन ही केपटाउन टेस्ट जीता

IND vs SA केपटाउन टेस्ट में भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में विध्वंसक गेंदबाज़ी करते हुए भारत को विकेट 7 से जीत दिला दी। जसप्रीत बुमराह ने दूसरी पारी में 15.3 ओवर में 61 रन देकर 6 विकेट झटके।

HIGHLIGHTS

  • IND vs SA केपटाउन टेस्ट में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टेस्ट में 7 विकेट से हराया
  • बुमराह ने दूसरी पारी में 6 विकेट लिए
  • एडन मारक्रम ने शानदार शतक जड़ा
  • मैच में बुमराह के नाम 8 और सिराज के नाम 7 विकेट 373580 e1704366802306

बुमराह के अलावा मुकेश कुमार ने 2 विकेट लिए जबकि मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा ने 1-1 विकेट बाटें। बुमराह ने पूरे मैच में कुल 8 विकेट लिए जबकि मोहम्मद सिराज के नाम मैच में 7 विकेट रहे। दक्षिण अफ्रीका के लिए सिर्फ एडन मारक्रम ही खड़े रहे उन्होंने केपटाउन टेस्ट के दूसरे दिन तूफानी शतक लगाते हुए 103 गेंदों में 106 रन बनाए लेकिन उनके अलावा अफ्रीकी टीम का कोई भी बल्लेबाज़ भारतीय गेंदबाज़ी के सामने नहीं टिक पाया। दूसरे दिन 62/3 से आगे खेलते हुए दिन के पहले ओवर की अंतिम गेंद पर ही विकेटकीपर डेविड बेडीगंहाम 11 रन बनाकर बुमरह के शिकार बने, उसके बाद काइल वेरन 9 रन, मार्को यान्सेन 11 रन, केशव महाराज 3 रन, कगिसो रबाड़ा 2 रन, नंद्रे बर्गर नाबाद 6 रन और लुंगी एनगिडी ने 8 रन का योगदान दिया। अफ्रीका की पारी ख़त्म खोते ही लंच का फैसला लिया गया। 373586

लंच के बाद भारतीय पारी शुरू हुई यशस्वी जायसवाल ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 23 गेंदों में 28 रन ठोक दिए। कप्तान रोहित शर्मा 17 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे जबकि शुभमन गिल ने 10 रन का योगदान दिया। नांद्रे बर्गर ने यशस्वी तो कगिसो रबाड़ा ने शुभमन गिल का विकेट चटकाया। विराट कोहली भी 12 रन बनाकर मैच जल्दी ख़त्म करने के चक्कर में मार्को यान्सेन का शिकार हो गए। श्रेयस अय्यर ने अंत में चौका लगाकर टीम को जीत दिला दी। सीरीज जीतने के साथ भारतीय टीम ने दूसरी बार दक्षिण अफ्रीका में सीरीज बराबरी की इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने 2010-11 में दक्षिण अफ्रीकी सरज़मीं पर सीरीज बराबर की थी। भारत का इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका दौरा ख़त्म हो गया है, इसके बाद भारत तीन टी20 मैच की सीरीज अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगा अपनी घरेलु सरज़मीं पर खेलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eight + 7 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।