IND Vs SA: पहले टेस्ट में रोहित की कप्तानी से खुश नहीं हैं रवि शास्त्री - IND Vs SA: Ravi Shastri Is Not Happy With Rohit's Captaincy In The First Test

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

88 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

IND vs SA: पहले टेस्ट में रोहित की कप्तानी से खुश नहीं हैं रवि शास्त्री

डीन एल्गर ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच शुरुआती टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपना 14वां टेस्ट शतक जमाकर रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम को चौंका दिया। सेंचुरियन में भारतीय क्रिकेट टीम को बल्लेबाजी की चुनौतियों का सामना करना पड़ा और अपनी पहली पारी में केवल 245 रन पर ही ऑलआउट हो गई। एक समय तो इस स्कोर पर भी पहुंचना असंभव लग रहा था लेकिन केएल राहुल की कमबैक सेंचुरी ने टीम को नाजुक स्थिति से उबारते हुए इस चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुँचाया। दक्षिण अफ्रीका ने स्टंप्स तक 5 विकेट के नुकसान पर 256 रन बना लिए हैं।

HIGHLIGHTS

  • IND vs SA सेंचूरियन टेस्ट के दुसरे दिन दक्षिण अफ्रीका 11 रन से आगे 
  • भारतीय टीम ने पहली पारी में 245 रन बनाए
  • केएल राहुल ने 101 रन बनाए
  • दक्षिण अफ्रीका ने 5 विकेट पर 256 रन बनाए
  • डीन एल्गर 140 रन पर नाबाद

CRICKET TEST ZAF IND 14 1703681025676 1703681070594

Rohit Sharma की कप्तानी बहुत ही डिफेंसिव थी : Ravi Shastri

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मुख्य कोच रवि शास्त्री ने सेंचुरियन टेस्ट के दूसरे दिन रोहित शर्मा की कप्तानी को काफी रक्षात्मक बताया। रवि शास्त्री के अनुसार, लंच के बाद रोहित को अपने बेस्ट गेंदबाज़ों को गेंद सौपनी चाहिए थी। लेकिन शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा को बॉल सौपना रवि शास्त्री के अनुसार ठीक नहीं था।
जिसके कारण, दक्षिण अफ्रीकी टीम ने आराम से बल्लेबाजी की और सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर ने अपनी टीम को शुरुआती झटकों से उबार दिया। एक छोर से प्रसिद्ध कृष्णा ने लगभग छह रन प्रति ओवर दिए, जबकि शार्दुल ठाकुर पूरी तरह से आउट ऑफ फॉर्म लग रहे थे, जिसके कारण उन्हें बाद में गेंदबाजी आक्रमण से हटा दिया गया।कमेंट्री के दौरान रवि शास्त्री ने कहा कि किसी भी बॉलिंग ऑर्डर में लंच के बाद शार्दुल और प्रसिद्ध को तीसरे और चौथे गेंदबाजी विकल्प में ही प्रयोग करना चाहिए था। पहली चॉइस बुमराह और सिराज होने चाहिए थे। जब मैं कोच था तब हमने कई बार इस पर चर्चा की थी और अक्सर हम सत्र की शुरुआत में सर्वश्रेष्ठ दो गेंदबाजों के साथ ही जाने का फैसला करते थे। kl rahul sportstiger 1703609019332 original 1 1200x675 1

KL Rahul की सेंचुरी की बदौलत भारत 250 के पास पहुंचा  

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट मैच का दूसरा दिन यादगार बन गया क्योंकि केएल राहुल ने शतक के साथ टेस्ट क्रिकेट में वापसी की। गेराल्ड कोएत्ज़ी की गेंद पर छक्का लगाकर अपना शतक पूरा करते हुए, राहुल की पारी में 14 चौके और चार छक्कों का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। साल की शुरुआत में खराब फॉर्म के कारण भारतीय टेस्ट टीम से बाहर होने का सामना कर रहे। राहुल की वापसी शानदार रही है और उन्होंने पिछले कुछ महीनों में लगातार रन बनाए हैं। आईपीएल 2023 में चोट के कारण 3 से 4 महीने क्रिकेट से दूर रहने के बाद, राहुल ने 2023 एशिया कप के दौरान शानदार वापसी की, जहां उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ शतक बनाया। उनका असाधारण प्रदर्शन 2023 वनडे विश्व कप में भी जारी रहा, जहां उन्होंने जबरदस्त विकेटकीपिंग कौशल का प्रदर्शन किया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के लीग मैच में मैच जीतने वाली पारी खेली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 − 6 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।