एशिया कप में फिर नहीं हो पाया India Vs Pakistan - India Vs Pakistan Did Not Meet Again In Asia Cup

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

एशिया कप में फिर नहीं हो पाया India vs Pakistan

India vs Pakistan एक ऐसा मुकाबला है जो क्रिकेट का हर दर्शक ज़रूर देखना चाहते हैं, जब भी क्रिकेट में भारत की हार होती है तो पाकिस्तान के समर्थक खुश होते हैं और जब पाकिस्तान की टीम हारती है तो भारतीय दर्शकों के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है लेकिन क्या हो जब एक ही दिन और लगभग एक ही टाइम दोनों टीम अपने-अपने मुकाबले हार जाए।

HIGHLIGHTS

  • यूएई से 11 रन से हारकर पाकिस्तान सेमीफाइनल से बाहर
  • भारतीय टीम को मिली बांग्लादेश के खिलाफ 4 विकेट से हार  ind19vban191702644905862

जी हाँ, जिस मैच का India vs Pakistan के क्रिकेट लवर्स इंतज़ार कर रहे थे, अब वो मैच होगा ही नहीं, दरअसल हुआ यह कि एसीसी अंडर-19 एशिया कप के सेमीफाइनल 2 में भारत का सामना बांग्लादेश से हुआ और वहीँ से थोड़ी दूरी पर ही पाकिस्तान सेमीफाइनल 1 में यूएई का सामना कर रहा था। सभी को उम्मीद थी की दोनों टीम अपना मुकाबला बहुत ही आसानी से जीतकर फाइनल में भिड़ेंगी और वहां उन्हें एक बार फिर India vs Pakistan का रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा 105842962

कल जो भी हुआ उसकी उम्मीद तो किसी ने सपने में भी नहीं की थी पहले सेमीफाइनल में जहाँ पाकिस्तान की टीम यूएई से 11 रनों से हार कर उलटफेर का शिकार हुई तो दूसरी तरफ भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ 4 विकेट से अपना मुकाबला हार गई और इस तरह क्रिकेट लवर्स का India vs Pakistan फाइनल देखने का सपना सपना ही रह गया। दोनों ही टीम अपने अपने नॉकआउट मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। agrn3kao india u19 team bcci

सेमीफाइनल से पहले अपराजित रही पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और यूएई की टीम को सिर्फ 193 रनों पर ही ऑलआउट कर दिया,पाकिस्तान के लिए उबेद शाह ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके और टीम की जीत का रास्ता खोल दिया। यूएई के कप्तान अफज़ल खान ने 55 रनों की पारी खेल कर टीम को 193 रन तक जैसे तैसे पहुँचाया हाफ टाइम पर सभी को लग रहा था कि पाकिस्तान एक आसान जीत दर्ज करेगा लेकिन यूएई के सभी गेंदबाजों ने इस छोठे से लक्ष्य में भी पाकिस्तान की टीम को लोहे के चने चबवा दिए। कप्तान शाद बेग ने 50 और अज़ान अविस ने 41 रन का योगदान दिया, एक वक़्त 105 रनों पर 2 विकेट खोकर पाकिस्तान बहुत ही मज़बूत स्थिति में थी लेकिन उसके बाद पाकिस्तान के विकेट ताश के पत्तो की तरह गिरने लगे और केवल 182 रनों पर ही यह टीम ऑल आउट हो गई। अभी भारतीय दर्शक शायद पाकिस्तान के हार पर ही खुश हुए होंगे की उतने में पता चला की भारतीय टीम भी टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। New Project 2अब बात करते हैं दूसरे सेमीफाइनल की जहाँ भारतीय टीम बांग्लादेश का सामना कर रही थी। बांग्लादेश ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया। मैच की शुरुआत से ही भारतीय टीम के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे। मुशीर खान के 50 और अभिषेक के 62 रनों की बदौलत भारतीय टीम जैसे तैसे 188 रन बनाकर 43वें ओवर में ही ऑलआउट हो गई । जिसके जवाब में भारतीय गेंदबाजी के सामने बांग्लादेश ने शुरूआती 3 विकेट जल्दी खो दिए लेकिन उसके बाद अरिफुल इस्लाम के 94 और एहरार आमीन के 50 रनों की मदद से टीम लक्ष्य के काफी करीब पहुँच गई और अंत में 4 विकेट से मुकाबला जीत गई, अब फाइनल में अब बांग्लादेश और यूएई का मुकाबला 17 दिसम्बर को खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 − one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।