लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

IPL 2024 : तीन हार के बाद, Hardik ने MI फैंस को दिलाया जीत का भरोसा

IPL 2024 : Mumbai Indians द्वारा IPL के 2024 सीज़न में अपने पहले तीन मैच हारने के बाद खराब शुरुआत के बाद अपनी कप्तानी की आलोचना और दर्शकों की आलोचना के बीच Hardik Pandya ने मंगलवार को अपनी चुप्पी तोड़ी। Hardik की यह टिप्पणी मुंबई द्वारा इस सीज़न में घरेलू मैदान पर अपना पहला गेम Rajasthan Royals के खिलाफ छह विकेट से हारने और अंक तालिका में सबसे नीचे आने के बाद की हैं।

hardik batting

  • HIGHLIGHTS
  • Mumbai Indians ने अभी तक एक भी मैच नहीं जीता
  • उस तरह से शुरुआत नहीं की जैसी करनी थी- Hardik Pandya
  • Rajasthan Royals ने 27 गेंद रहते जीत हासिल की

मुंबई ने अहमदाबाद में Gujrat Titans के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत की, जिससे हार्दिक की पहली बार घर वापसी हुई क्योंकि पिछले नवंबर में उन्हें 2022 चैंपियन टीम के लिए एमआई में ट्रेड किया गया था। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुए रोमांचक मुकाबले में पांच बार की विजेता टीम छह रन से हार गई। Mumbai Indians को भयानक नुकसान हुआ. वे पहले बल्लेबाजी करते हुए केवल 125 रन ही बना सके क्योंकि ट्रेंट बोल्ट, नांद्रे बर्गर और चहल ने उन्हें अपनी गति, स्विंग और चालाकी से परेशान कर दिया। फिर रियान पराग ने अर्धशतक जमाया और राजस्थान रॉयल्स ने 27 गेंद शेष रहते जीत हासिल की।

srh vs mi team captain

अपने दूसरे गेम में, मुंबई को Sunrisers Hyderabad ने रिकॉर्ड 277 रनों पर ढेर कर दिया, जहां तीन बल्लेबाजों -Travis Head, Abhishek Sharma और Henrich Klassen ने अपने-अपने अर्द्धशतक बनाए। राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में दर्शकों ने लक्ष्य का पीछा करने की धमकी दी, लेकिन डेथ ओवरों में Sunrisers Hyderabad आक्रमण की अनुशासित गेंदबाजी के कारण मुंबई को पांच विकेट पर 246 रन पर रोक दिया गया। जबकि टीम संयोजन और पावरप्ले में जसप्रित बुमरा के उपयोग से संबंधित हार्दिक की कप्तानी की आलोचना की गई है, ऑलराउंडर को Mumbai Indians द्वारा खेले गए सभी तीन स्थानों पर भीड़ से कठोर व्यवहार का सामना करना पड़ा है। पिछले दिसंबर में Rohit Sharma को कप्तानी से हटाने के फ्रेंचाइजी द्वारा किए गए चौंकाने वाले फैसले पर अपनी आवाज उठाते हुए, हार्दिक का तीनों मैचों में से प्रत्येक में मजाक उड़ाया गया था।

हार के बाद हार्दिक पंड्या ने कहा, ”हां, एक कठिन रात, हमने उस तरह से शुरुआत नहीं की जैसी हम शुरू करना चाहते थे। मैं मुकाबला करना चाहता था, हम 150-160 के आसपास पहुंचने की अच्छी स्थिति में थे, लेकिन मेरे विकेट ने उन्हें खेल में वापस आने की अनुमति दी, मुझे और भी बहुत कुछ करने की जरूरत थी। यह ठीक है, हमें ऐसी सतह की उम्मीद नहीं थी, लेकिन आप इसे हमेशा बल्लेबाज के रूप में नहीं रख सकते, कई बार गेंदबाजों के लिए अपनी बात रखना अच्छा होता है। यह सब सही चीजें करने के बारे में है, (सही) परिणाम कभी-कभी होते हैं, कभी-कभी ऐसा नहीं होता है। एक समूह के रूप में, हमारा मानना है कि हम बहुत बेहतर कर सकते हैं, लेकिन हमें थोड़ा अधिक अनुशासित होने और बहुत अधिक साहस दिखाने की आवश्यकता है।”

HARDIK TWEET

आलोचना के बीच, हार्दिक ने एक्स, पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा: “अगर इस टीम के बारे में एक बात आपको जाननी चाहिए, तो हम कभी हार नहीं मानते। हम लड़ते रहेंगे, हम चलते रहेंगे।” आलोचक चाहे कुछ भी कहें, यह अभी भी आईपीएल सीज़न में मुंबई की सबसे खराब शुरुआत नहीं है। 2015 में, रोहित के नेतृत्व में, एमआई ने अपने पहले सभी चार मैच गंवा दिए, लेकिन जोरदार वापसी करते हुए खिताब जीता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।