IPL 2024 : कहीं IPL से भी ना कट जाए Prithvi Shaw का पत्ता?

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

IPL 2024 : कहीं IPL से भी ना कट जाए Prithvi Shaw का पत्ता?

IPL 2024 : Sapna Gill को फरवरी 2023 में एक होटल में सेल्फी लेने को लेकर हुए विवाद के बाद Prithvi Shaw पर हुए हमले के सिलसिले में कुछ अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया गया था।

prithvi shaw658

  • HIGHLIGHTS
  • Sapna Gill ने शॉ के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई
  • Prithvi Shaw पर लगे सभी आरोप झूठे
  • Prithvi Shaw  ने इस सीजन अब तक दो मुकाबले खेले हैं

मुंबई की एक अदालत ने बुधवार को पुलिस को 2023 में क्रिकेटर Prithvi Shaw के खिलाफ सोशल मीडिया प्रभावकार Sapna Gill की छेड़छाड़ की शिकायत की जांच करने का निर्देश दिया।Metropolitan Magistrate S C Tayde ने पुलिस को 19 जून तक जांच रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया। हालाँकि, अदालत ने गिल की उस याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने अपनी शिकायत पर Prithvi Shaw और अन्य के खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज नहीं करने के लिए पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। Prithvi Shaw  ने अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार किया था।

prithvi 658

Sapna Gill ने आरोप लगाया था कि Prithvi Shaw ने उपनगरीय अंधेरी के एक पब में उनके साथ छेड़छाड़ की थी। गिल को फरवरी 2023 में एक उपनगरीय होटल में सेल्फी लेने को लेकर हुई बहस के बाद Prithvi Shaw पर हुए हमले के सिलसिले में कुछ अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया गया था। वह फिलहाल जमानत पर बाहर हैं। जमानत मिलने के बाद, गिल ने Prithvi Shaw, उसके दोस्त Ashish Yadav और अन्य के खिलाफ कथित छेड़छाड़ और शील भंग करने की शिकायत लेकर अंधेरी में हवाईअड्डा पुलिस स्टेशन का दरवाजा खटखटाया था।

पुलिस द्वारा क्रिकेटर के खिलाफ मामला दर्ज नहीं करने के बाद वह बाद में मजिस्ट्रेट अदालत में चली गईं

गिल ने वकील अली काशिफ खान देश के माध्यम से दर्ज अपनी शिकायत में आईपीसी की धारा 354 , 509 और 324  के तहत एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी।  Prithvi Shaw और उसके दोस्त आशीष यादव के खिलाफ बल्ले से हमला करने के लिए।
हालाँकि, पुलिस ने अदालत को बताया था कि शॉ के खिलाफ गिल का आरोप कि उपनगरीय अंधेरी के एक पब में उसके साथ छेड़छाड़ की गई थी, झूठा और निराधार था।

prithvi shaw 345
पुलिस ने कहा कि पब के CCTV फुटेज से पता चला है कि गिल और उसका दोस्त Shobit Thakur नशे में थे और डांस कर रहे थे।  ठाकुर अपने मोबाइल फोन पर शॉ की रिकॉर्डिंग करने गए थे, लेकिन क्रिकेटर ने उन्हें वीडियो लेने से रोक दिया। पुलिस के मुताबिक, फुटेज को देखने से ऐसा नहीं लगता कि Prithvi Shaw और अन्य लोगों ने Sapna Gill के साथ किसी भी तरह से छेड़छाड़ की। पुलिस ने यह भी कहा कि उन्होंने पब में गवाहों के बयान दर्ज किए और उन्होंने कहा कि किसी ने भी गिल के साथ छेड़छाड़ नहीं की थी। उन्होंने Air Traffic Control (ATC) टावर के CCTV फुटेज की भी जांच की, जो आसपास के क्षेत्र में है और यह देखा गया है कि सोशल मीडिया प्रभावशाली व्यक्ति हाथ में बेसबॉल बैट लेकर Shaw की कार का पीछा कर रहा था। पुलिस ने बताया कि ऐसा देखा गया कि उसने क्रिकेटर की कार का शीशा तोड़ दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 + fourteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।