IPL 2024 : KKR से मिली हार के बाद Rishabh Pant पर 24 लाख का जुर्माना

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

IPL 2024 : KKR से मिली हार के बाद Rishabh Pant पर 24 लाख का जुर्माना

कल हुए मैच में दिल्ली कैपिटल्स को इस सीजन की सबसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा है KKR ने दिल्ली को 106 ऋणों से हरा दिया जिसके बाद दिल्ली की टीम 9 वे पायदान पर खिसक गई है लेकिन दिल्ली की मुसीबत थमने का नाम नहीं ले रही क्योकि टीम के कप्तान ऋषभ पंत पर बैन लगने का खतरा मंडरा रहा है.

SHREYA RISHABH 457

  • HIGHLIGHTS
  • Delhi Capitals के खिलाफ मैच में KKR ने 272 रन कूट दिए
  • Rishabh Pant पर 24 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया
  • Delhi Capitals की टीम स्लो ओवर रेट के दोषी पाई गई

IPL 2024 के मैच में Kolkata Knight Riders की टीम ने गदर काट दिया. Delhi Capitals के खिलाफ 3 अप्रैल को हुए मैच में Kolkata Knight Riders ने 272 रन कूट दिए. दिल्ली कैपिटल्स के बॉलर जहां Kolkata Knight Riders के बैटर्स के आगे बेबस दिखे, वहीं बैटर्स भी कुछ खास नहीं कर पाए. नतीजा ये रहा कि Delhi Capitals को 106 रनों के बड़े अंतर से मैच में हार मिली.

RISHABH PAMNT 66787

दरअसल Kolkata Knight Riders के इस बड़े स्कोर में सुनील नरेन की धुआंधार पारी का बड़ा योगदान रहा. जिन्होंने इस गेम का फायदा उठाते हुए 39 गेंद पर 85 रन कूट दिए. Kolkata Knight Riders की पारी का चौथा ओवर ईशांत शर्मा डाल रहे थे. इस ओवर में Ishant Sharma की पहली तीन गेंदों पर Sunil Naraine दो छक्का और एक चौका जड़ चुके थे. हालांकि इस ओवर की चौथी गेंद पर भी Sunil Naraine ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन गेंद ने उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर Rishabh Pant का दस्ताने में चली गई.

इसी बीच BCCI ने भी अब उन पर लाखों रुपए का जुर्माना लगा दिया है इस बार सिर्फ कप्तान पर ही नहीं बल्कि BCCI के द्वारा पूरी टीम पर ही जुर्माना लगाया गया. Delhi Capitals की टीम Kolkata Knight Riders के खिलाफ स्लो ओवर रेट के दोषी पाई गई है. यह मिस्टेक दिल्ली की टीम से IPL 2024 में दूसरी बार हुई इस वजह से कप्तान समेत पूरी टीम पर यह भारी जुर्माना लगाया गया है, इसी के साथ Rishabh Pant पर एक मैच के बैन का खतरा भी हो सकता है.

IPL  के प्रेस रिलीज की माने तो Delhi Capitals के कप्तान Rishabh Pant पर 3 अप्रैल को डॉक्टर वीएस राजशेखर रेड्डी ACA-BDCA क्रिकेट स्टेडियम विशाखापट्टनम में Kolkata Knight Riders के खिलाफ टाटा इंडियन प्रीमियर लीग 2024 मैच के समय उनकी टीम के द्वारा स्लो ओवर रेट बनाए रखने के बाद यह जुर्माना लगाया गया. Delhi Capitals की कप्तान 24 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है, जबकि इंपैक्ट प्लेयर सहित डीसी 11 अन्य सदस्यों पर भी यह ₹600000 या उनकी मैच फीस का 25% जो भी हो जुर्माना लगाया गया. प्रेस विज्ञप्ति रिलीज में लिखा गया कि,” चुकी न्यूनतम ओवर गति अपराधों से संबंधित इंडियन प्रीमियर लीग की आचार संहिता के अंतर्गत यह उनकी टीम का सीजन का दूसरा अपराध था.

SUNIL MNARAINE WITH TWEAM 346

इसी कारण Rishabh Pant पर 24 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया इंपैक्ट प्लेयर सहित प्लेइंग 11 के बाकी सदस्यों पर भी व्यक्तिगत रूप से ₹6 लाख रुपए या उनके संबंधित मैच फीस का 25% हिस्सा जमाने में दिया जाएगा. बताते चलें कि इस साल अगर तीसरी बार Delhi Capitals की टीम स्लो ओवर रेट में दोषी पाई जाती है तो कप्तान पर एक मैच का बन भी लगाया जा सकता है.  IPLके नियमों की माने तो अगर टीम तीसरी बार यह मिस्टेक करती है तो कप्तान पर 30 लाख रुपए के जुर्माने के साथ एक मैच का बैन भी लगाया जाता है इसके साथ टीम के अन्य खिलाड़ियों इंपैक्ट प्लेयर सहित 12-12 लाख रुपया उनकी मैच फीस का 50% हिस्सा जुर्माना में काटा जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।