IPL 2024 : SRH की CSK पर आसान जीत

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

88 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

IPL 2024 : SRH की CSK पर आसान जीत

तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद एडेन मार्कराम के अर्धशतक और सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा की 12 गेंद में 37 रन की विस्फोटक पारी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद(एसआरएच) ने IPL 2024 मैच में शुक्रवार को यहां चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) को छह विकेट से हराया।

HIGHLIGHTS

  • IPL 2024 में SRH ने CSK को 6 विकेट से हराया 
  • चेन्नई ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 165 रन बनाए
  • सनराईजर्स हैदराबाद ने 18.1 ओवर में किया पीछा
  • एडेन मार्कराम का शानदार अर्धशतक 

378828
चेन्नई सुपरकिंग्स को पांच विकेट पर 165 रन पर रोकने के बाद सनराइजर्स ने 18.1 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर चार मैचों में दूसरी जीत दर्ज की। मार्कराम ने ट्रेविस हेड (24 गेंद में 31 रन) के साथ दूसरे विकेट लिए 42 गेंद में 60 रन की साझेदारी की। इससे पहले हेड और अभिषेक ने महज 17 गेंद में 46 रन की साझेदारी कर टीम को बेहद तेज शुरुआत दिलायी। मैन ऑफ द मैच अभिषेक ने इस दौरान दूसरे ओवर में मुकेश चौधरी के खिलाफ तीन छक्के और दो चौके लगाकर 27 रन बटोरे। सीएसके के लिए मोईन अली ने दो जबकि दीपक चाहर और महीश तीक्षणा ने एक-एक विकेट लिये।

378816
इससे पहले शिवम दुबे (45 रन) की ताबड़तोड़ पारी के बाद भी चेन्नई की टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रही। दुबे ने 24 गेंद की पारी में दो चौके और चार छक्के लगाये लेकिन टीम के अन्य बल्लेबाज तेजी से रन बनाने के लिए संघर्ष करते दिखे। हैदराबाद के तेज गेंदबाजों ने धीमी गेंदों का शानदार इस्तेमाल कर सीएसके की रनगति को ज्यादा बढ़ने नहीं दिया।
अजिंक्य रहाणे ने 30 गेंद 35 जबकि रविंद्र जडेजा ने 23 गेंद में नाबाद 31 रन बनाये। कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने 21 गेंद में 26 रन का योगदान दिया।
हैदराबाद के लिए टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, पैट कमिंस, शाहबाज अहमद और जयदेव उनादकट ने एक-एक विकेट लिये।

378844
लक्ष्य का पीछा करते हुए चाहर की दूसरी गेंद पर ही स्लिप में मोईन ने हेड का आसान कैच टपका दिया। इस बल्लेबाज ने ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर इसका जश्न मनाया। सत्र का पहला मैच खेल रहे मुकेश के खिलाफ अभिषेक ने 27 रन बटोर को चेन्नई को बैकफुट पर धकेल दिया। उन्होंने इसके बाद चाहर के खिलाफ भी छक्का और चौका जड़ा लेकिन एक और बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में जडेजा को कैच थमा बैठे।
क्रीज पर आये मार्कराम ने तीक्षणा के खिलाफ दो चौके लगाये जबकि हेड ने छठे ओवर में तुषार देशपांडे के खिलाफ दो चौके लगाये जिससे पावरप्ले में टीम ने एक विकेट पर 78 रन बना लिये।
मार्कराम ने नौवें ओवर में जडेजा पर छक्का और दो रन लेकर टीम के रनों का शतक पूरा किया।
तीक्षणा ने अगले ओवर में हेड को आउट कर मार्कराम के साथ दूसरे विकेट के लिए 42 गेंद में 60 रन की उनकी साझेदारी को तोड़ा।
मार्कराम ने मोईन के खिलाफ 14वें ओवर में 35 गेंद मे अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन इस गेंदबाज ने उन्हें इसी स्कोर पर चलता कर दिया।
चेन्नई के गेंदबाजों ने इसके रनगति पर अंकुश लगाकर हैदराबाद की जीत में विलंब किया। इस बीच 16वें ओवर में मोईन के खिलाफ शाहबाज ने छक्का जड़ा लेकिन अगली गेंद पर पगबाधा हो गये।
सत्र का पहला मैच खेल रहे नीतिश रेड्डी (नाबाद 14) ने 19वें ओवर में छक्के के साथ टीम को जीत दिला दी।

378824
मैच की शुरुआत में भुवनेश्वर गेंद को स्विंग करने में सफल रहे और इसका फायदा उन्हें रचिन रविंद्र (नौ गेंद में 12 रन) के विकेट से मिला। एक छोर से गायकवाड़ संभल कर खेल रहे थे तो दूसरी ओर रहाणे ने कमिंस पर छक्का और भुवनेश्वर पर चौका लगाया। रुतुराज ने भी इस गेंदबाज के खिलाफ चौका लगाने के बाद दर्शनीय छक्का जड़ा जिससे पावरप्ले में टीम का स्कोर एक विकेट पर 48 रन हो गया।
वह रनगति को तेज करने की कोशिश में शाहबाज की गेंद को अब्दुल समद के हाथों में खेल गये।
दुबे ने क्रीज पर आते ही शाहबाज के खिलाफ छक्का और चौका जड़ने के बाद नौवें ओवर में मयंक मार्कंडेय के खिलाफ इस कारनामे को फिर से दोहराया।
रहाणे जहां तेजी से रन बनाने में संघर्ष कर रहे थे वहीं इस वामहस्त बल्लेबाज ने टी नटराजन के खिलाफ 12वें ओवर में लगातार छक्के लगाकर टीम के रनों का शतक पूरा किया।
वह पैट कमिंस की धीमी गेंद को पढ़ने में नाकाम रहे और प्वाइंट क्षेत्र में खड़े भुवनेश्वर को आसान कैच थमा कर अर्धशतक बनाने से चूक गये। उन्होंने रहाणे के साथ तीसरे विकेट के लिए 39 गेंद में 65 रन की साझेदारी की।
उनादकट ने अगले ओवर में रहाणे को चलता कर चेन्नई को दो ओवर में दूसरा झटका दिया।
इस बीच चेन्नई की टीम 14वें से 17वें ओवर में दो विकेट गंवा कर 24 रन ही बना सकी।
अठारहवें ओवर में जडेजा और डेरिल मिचेल (11 गेंद में 13 रन) ने कमिंस के खिलाफ चौके जड़े जिससे टीम का स्कोर 152 तक पहुंचा।
नटराजन ने आखिरी ओवर में मिचेल को चलता किया लेकिन क्रीज पर आये महेंद्र सिंह धोनी दो गेंद में नाबाद एक रन ही बना सके। जडेजा ने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर टीम के स्कोर को 165 तक पहुंचाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

9 − 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।