IPL 2024 : आखिर क्यों चोक करती है Virat Kohli & Company

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

IPL 2024 : आखिर क्यों चोक करती है Virat Kohli & Company

Virat Kohli जिन्होंने IPL 2024 में शतक जड़कर RCB के फैंस को झूमने पर मजबूर कर दिया, लेकिन इसके बावजूद भी टीम को हार का सामना करना पड़ा।

378855 e1712475405407

 

  • HIGHLIGHTS
  • Virat Kohli ने अपना 99वा शतक जड़ा
  • Virat Kohli ने एक दम परफेक्ट इनिंग्स खेली
  • टीम ही निक्कमी हो तो अकेला Virat Kohli क्या करेगा
  • इसके बावजूद भी यह टीम ट्रॉफी जीतने में नाकाम रही है

Royal Challengers Bangalore’s का मैच Rajasthan Royals के साथ हुआ जिसमे Virat Kohli ने अपना 99वा शतक जड़ा, जिसके बाद सोशल मीडिया पर Virat Kohli के शतक की आलोचना होने लगी। ट्रोलर्स का मानना है कि Virat Kohli ने एक सेल्फिश इनिग्स खेली और टीम का स्कोर ज्यादा नहीं बन पाया, जबकि कुछ का मानना है कि Virat Kohli ने एक दम परफेक्ट इनिंग्स खेली, मगर टीम के अन्य खिलाड़ी उनका साथ नहीं दे पाए। अब अगर मैच की बात करें तो Virat Kohli ने कल मैच में 72 गेंद में 113 रन बनाए थे। जिसमें उन्होंने कुल 12 चौके और 4 छक्के लगाए। लेकिन दिक्कत तब हुई जब Virat Kohli का साथ अन्य कोई भी खिलाड़ी नहीं दे पाया और टीम सिर्फ 183 रन बना पाई। वहीं इस लक्ष्य का पीछा करते हुए Jos Buttler ने शानदार शतक ठोका और टीम को एकतरफा मैच जीत दिला दी।

378873
Royal Challengers Bangalore’s के गेंदबाज़ पूरे मैच के दौरान खराब लाइन लेंथ पर गेंद करते और खराब फील्डिंग करते नज़र आए। इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर लोगों नेRoyal Challengers Bangalore’s की चौथी हार पर ट्रोल करना शुरू कर दिया। जिसमे पूर्व क्रिकेटर्स भी शामिल हुए। Aakash Chopra ने कहा कि आपने हसरंगा को खरीदने के लिए चहल को जाने दिया। और फिर उसे अनकैप्ड भारतीय स्पिनरों में निवेश करने के लिए जाने दिया। यह बात समझ से परे है कि RCB की गेंदबाजी एक बारहमासी कमजोर कड़ी है लेकिन इसे हल करने का प्रयास अभी तक नहीं देखा गया है।

जहां तक ​​बल्लेबाजी की बात है, Virat Kohli के साथ 3 विदेशी बल्लेबाज एक ऐसी रणनीति है जो लगभग दो दशकों से काम नहीं आई है, ज्यादातर टीमें अलग रास्ते पर चल रही होतीं, लेकिन RCB मानने को तैयार नहीं है। इनके अलावा Mohammad Kaif ने भी कमेंटरी के दौरान कहा था कि जब टीम ही निक्कमी हो तो अकेला Virat Kohli क्या करेगा। Irfan Pathan ने भी कहा कि विराट कोहली RCB के अलोन वॉरियर हैं। वहीं अम्बाती rayudu भी पीछे नहीं रहे और उन्होंने कहा कि आने वाले टाइम में विराट और फाफ को छोड़कर RCB में सब को बदल दिया जाएगा।

378858

ये तो क्रिकेटर हैं लेकिन Royal Challengers Bangalore’s के फैंस भी इनकी हार के बाद काफी ज्यादा दुखी नज़र आये। RCB अपने अगले मैच में Mumbai Indians का सामना वानखेड़े में करेगी। इस सीजन में RCB ही ऐसी पहली टीम थी जो अपने खुद के मैदान पर मैच हार गई थी और होम टीम का डोमिनेशन ख़त्म किया था। Royal Challengers Bangalore’s की यह टीम शुरूआती 5 में से 4 मैच हार चुकी है और इस समय points टेबल में 2 अंक के साथ 8वें पायदान पर हैं। लेकिन ऐसा पहली बार नहीं है इससे पहले हर सीजन में यह टीम ट्रॉफी जीतने की सबसे बड़ी दावेदार मानी जाती है लेकिन आखिर में बेंगलुरु के हाथ सिर्फ हार ही लगती है।

इस टीम में Virat Kohli के अलावा Anil Kumble, Rahul Dravid, Zaheer Khan, Chris Gayle, AB de Villiers जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी खेल चुके हैं लेकिन इसके बावजूद भी यह टीम ट्रॉफी जीतने में नाकाम रही है। फैंस का तो यहां तक मानना है कि इस टीम की बैटिंग चाहे जितनी भी अच्छी हो लेकिन बोलिंग के कारण यह टीम हर बार हारती है। और यह बात जग जाहिर भी है कि बेंगलुरु की बैटिंग चाहे जितनी स्ट्रोंग हो टीम की bowling ही हर बार इस टीम की नैया डूबाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 + 20 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।