Najmul Hossain Shanto बन सकते हैं बांग्लादेश के अगले कप्तान - Najmul Hossain Shanto Can Become The Next Captain Of Bangladesh

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

88 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

Najmul Hossain Shanto बन सकते हैं बांग्लादेश के अगले कप्तान

Najmul Hossain Shanto बांग्लादेश की कमान संभाल सकते है, बांग्लादेश के मुख्य कोच चंडिका हथुरुसिंघा ने रविवार को कहा कि कार्यवाहक कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो के अंदर बांग्लादेश क्रिकेट टीम का नेतृत्व करने की पर्याप्त क्षमता है। उनकी कप्तानी में, बांग्लादेश ने घर से बाहर न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी पहली वनडे और टी20 जीत हासिल की। सफेद गेंद से पहले, शान्तो ने टेस्ट कप्तानी का कौशल भी प्रदर्शित किया क्योंकि उनकी टीम ने सिलहट में न्यूजीलैंड को उसके घर में हराया था।

HIGHLIGHTS

  • न्यूजीलैंड सरज़मीं पर बांग्लादेश ने पहली बार जीता वनडे और टी20 मैच 
  • Najmul Hossain Shanto ने संभाली थी बांग्लादेश की कमान 
  • आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में शाकिब अल हसन की गैर-मौजूदगी में संभाली थी टीम की कमान najmul hossain shanto afp 2023 12 5aa7d71ee206b9521ad6c5e434bed5a5

शाकिब अल हसन के भविष्य में उपलब्धता पर सवाल उठने के साथ, बीसीबी एक स्थायी विकल्प की तलाश कर रहा है। ऐसा प्रतीत होता है कि शान्तो ने अवसर का लाभ उठा लिया है। हाथुरुसिंघा ने रविवार को माउंट माउंगानुई में आखिरी टी20 मैच के बाद कहा, “मुझे लगता है कि बीसीबी शान्तो को कप्तान बनाने के बारे में ज़रूर सोचेंगे। निश्चित रूप से यह बोर्ड का निर्णय होगा और शान्तो ने उन्हें गंभीरता से लेने के लिए पर्याप्त सबूत दिखाए हैं।”

Najmul Hossain Shanto के नेतृत्व में बांग्लादेश के ड्रेसिंग रूम में सकारात्मक दृष्टिकोण और माहौल के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि खिलाड़ियों के समूह में कोई डर नहीं था और खिलाड़ी आपस में ही में प्रतिस्पर्धा करना चाहते थे। दूसरी बात जो मैंने सोचा – शान्तो का नेतृत्व उत्कृष्ट था। वह रणनीतिक रूप से सही था और संदेशों के साथ बहुत स्पष्ट था।
मुझे लगता है कि ड्रेसिंग रूम में माहौल बहुत शानदार है क्योंकि जैसा कि मैंने कहा, शान्तो से बात करना बहुत आसान है। और वे जानते हैं कि वे प्रतिस्पर्धा करने के लिए काफी अच्छे खिलाड़ी हैं और मुझे लगता है कि इसीलिए खिलाड़ियों के मन में कोई डर नहीं है।Shakib Al Hasan and Najmul Hossain Shanto 1

हाथुरुसिंघा ने कहा कि शोरफुल इस्लाम ने जिस तरह से हाल के दिनों में सभी प्रारूपों में छाप छोड़ी है, उससे वह प्रभावित हैं, साथ ही उन्होंने कहा कि लेग स्पिनर रिशद हुसैन ने सफेद गेंद वाले क्रिकेट में क्षमता दिखाई है। तस्कीन अहमद और एबादोत हुसैन के न होने से तेज गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी शोरफुल पर थी और वह पूरी श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहे। शोरफुल हाल ही में हमारे लिए तीनों प्रारूपों में उत्कृष्ट रहा है। आठ महीने पहले वह टीम में नहीं था, वह किसी भी प्रारूप में नहीं खेल रहा था, और अब वह हमारे लिए बहुत प्रभावशाली गेंदबाज है। मुझे लगता है कि एक और सकारात्मक बात यह है रिशद। हथुरुसिंघा ने कहा, ”हम एक लेग स्पिनर के लिए तरस रहे थे और रिशद ने उस कमी को बखूबी पूरा किया है ।”

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen + fifteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।