RanjiTrophy: बडोनी का शतक, क्या दिल्ली हिमाचल को परास्त कर पाएगी !

RanjiTrophy में आयुष बडोनी के शानदार शतक की मदद से दिल्ली ने अपनी दूसरी पारी छह विकेट पर 381 रन के स्कोर पर समाप्त घोषित करके रणजी ट्रॉफी ग्रुप डी मैच में रविवार को यहां हिमाचल प्रदेश के सामने 327 रन का लक्ष्य रखा।

HIGHLIGHT

  • थुथीपेट में बाएं हाथ के स्पिनर वंशज शर्मा ने अपने RanjiTrophy के पदार्पण मैच में ही दस विकेट लेने का कारनामा दिखाया
  • जम्मू कश्मीर का RanjiTrophy में विजय अभियान जारी 
  • हिमाचल को जीत दर्ज करने के लिए मैच के चौथे और आखिरी दिन 296 रन बनाने होंगेvfgDXFGV 1

बडोनी ने 115 गेंद पर 111 रन बनाए

RanjiTrophy: बडोनी ने 115 गेंद पर 111 रन बनाए जिसमें 12 चौके और एक छक्का शामिल है। अनुज रावत (32 गेंद पर 54 रन) और यश ढुल (81 गेंद पर 82 रन) ने दिल्ली को आक्रामक शुरूआत दिलाई। इनके अलावा कप्तान हिम्मत सिंह ने 45 और जोंटी सिद्धू ने 46 रन का योगदान दिया। हिमाचल प्रदेश ने लक्ष्य का पीछा करते हुए तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर एक विकेट पर 31 रन बनाए थे। उसने प्रशांत चोपड़ा (05) का विकेट दूसरे ओवर में ही गंवा दिया था। हिमाचल को जीत दर्ज करने के लिए मैच के चौथे और आखिरी दिन 296 रन बनाने होंगे। स्टंप उखड़ने के समय शुभम अरोड़ा 15 और अंकित कालसी सात रन पर खेल रहे थे।SCAC

वंशज शर्मा ने अपने पदार्पण मैच में ही दस विकेट लिया

RanjiTrophy: उधर थुथीपेट में बाएं हाथ के स्पिनर वंशज शर्मा ने अपने RanjiTrophy के पदार्पण मैच में ही दस विकेट लेने का कारनामा दिखाया जिससे जम्मू कश्मीर ग्रुप डी मैच में पुडुचेरी के खिलाफ 19 रन से जीत दर्ज करने में सफल रहा। पुडुचेरी ने सुबह अपनी दूसरी पारी सात विकेट पर 35 रन से आगे बढ़ाई लेकिन उसकी पूरी टीम 35.3 ओवर में 67 रन पर आउट हो गई। वंशज ने पुडुचेरी के बाकी बचे तीनों विकेट हासिल किये। वंशज ने पहली पारी में 74 रन देकर पांच विकेट लिए थे जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 16 रन देकर पांच विकेट हासिल किये। जम्मू कश्मीर की तरफ से बाएं हाथ के एक अन्य स्पिनर आबिद मुश्ताक ने भी मैच में 10 विकेट हासिल किए। पहली पारी में 64 रन देकर पांच विकेट लेने वाले मुश्ताक ने दूसरी पारी में 28 रन देकर पांच विकेट लिए।

जम्मू कश्मीर का RanjiTrophy में विजय अभियान जारी

RanjiTrophy: जम्मू कश्मीर ने इस तरह से अपना अजेय अभियान जारी रखा। उसके अब 18 अंक हो गए हैं और वह बड़ौदा और मध्य प्रदेश के बाद तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। पुडुचेरी के 15 अंक हैं और उसकी नॉकआउट में पहुंचने की उम्मीदें लगभग खत्म हो गई हैं। कटक में उत्तराखंड ने ओडिशा के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। उत्तराखंड ने अपनी दूसरी पारी आठ विकेट पर 203 रन पर समाप्त घोषित करके ओडिशा के सामने 377 रन का लक्ष्य रखा। ओडिशा ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 17 रन बनाए हैं। वह अभी लक्ष्य से 360 रन पीछे है। उधर इंदौर में बड़ौदा ने मध्य प्रदेश के खिलाफ फालोऑन करते हुए अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट पर 201 रन बनाए हैं। मध्य प्रदेश के 454 रन के जवाब में बड़ौदा की टीम अपनी पहली पारी में 132 रन पर आउट हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × four =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।