T20 World Cup 2024 के लिए Rishabh Pant का नाम शामिल

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

88 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

T20 World Cup 2024 के लिए Rishabh Pant का नाम शामिल ?

युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज Rishabh Pant एक साल से ज्यादा लंबे समय तक मैदान से दूर रहे है और इसके बाद, IPL 2024 में पूरी तरह फिट होकर उन्होंने वापसी की और उनके बल्ले से ताबड़तोड़ रन भी निकल रहे हैं।

Rishabh Pant Delhi Capitals 1024x683 1

  • HIGHLIGHTS
  • T20 World Cup 2024 के लिए Rishabh Pant शामिल
  • Rishabh Pant को अभी कुछ और मैच खेलने देना चाहिए
  • KL Rahul, Jitesh Sharma, Sanju Samson और Ishan Kishan जैसे नाम भी शामिल

ऐसे में फैंस और ज्यादा खुश हो जायेगे ये जानकार की आगामी होने वाले T20 World Cup 2024 के लिए Rishabh Pant को भारतीय स्क्वाड में शामिल किये जाने की भी बात कर रहे हैं, लेकिन Delhi Capitals के डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट Sourav Ganguly का मानना है कि किसी भी नतीजे से पहुँचने से पहले Rishabh Pant को अभी कुछ और मैच खेलने देना चाहिए।

Rishabh Pant दिसंबर, 2022 में एक कार एक्सीडेंट के दौरान घायल हो गए थे और उन्हें काफी ज्यादा चोटें भी आईं थी। हालाँकि, उन्होंने हार नहीं मानी और जमकर मेहनत की और पूरी तरह से फिट होकर फिटनेस हासिल करते हुए IPL 2024 में Delhi Capitals के लिए कप्तानी और विकेटकीपिंग की भूमिका निभा रहे हैं। वहीं, Rishabh Pant का बल्ला भी पिछले दो मैचों में जमकर चला और अर्धशतक निकले। अभी तक खेली गई चार पारियों में Rishabh Pant ने 38 की औसत और 158.33 के स्ट्राइक रेट से 152 रन बनाये हैं। उनके इस प्रदर्शन के कारण से ही इस बात की चर्चा शुरू हो गई है कि उन्हें जून में होने वाले ICC इवेंट के लिए भारतीय स्क्वाड में होना शामिल होना चाहिए या नहीं।

sorav ganguly

Mumbai Indians और Delhi Capitals के मुकाबले से पहले से बात करते हुए, Sourav Ganguly ने बताया कि Rishabh Pant को T20 World Cup की दौड़ में आने से पहले उन्हें अधिक गेम टाइम आवश्यकता क्यों है। उन्होंने कहा,

Rishabh Pant पूरी तरह से फिट है। उसका फॉर्म हमेशा शानदार रहा है। वह विकेटकीपिंग कर रहा है और अच्छी बल्लेबाजी भी कर रहा है लेकिन उसे कुछ मैच और खेलने दीजिए। अगर राष्ट्रीय चयनकर्ता उन्हें चाहते हैं, तो मुझे एक और सप्ताह आंकने में लगेगा।
गौरतलब हो कि Rishabh Pant को T20 World Cup टीम में विकेटकीपरों के स्थान के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि KL Rahul, Jitesh Sharma, Sanju Samson और Ishan Kishan जैसे नाम भी विकल्पों में हैं। T20 World Cup जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज के बीच में खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 + 15 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।