श्रेयस अय्यर ( Shreyas Iyer )अंतिम तीन टेस्ट से हो सकते है बाहर

इंजरी का मामला सामने आने के बाद संशय बरकरार

पीछले दो टेस्ट में लगातार खराब प्रदर्शन करने के बाद अब भारतीय टीम के मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का इंजरी का मामला सामने आ रहा है, जिसमें श्रेयस अय्यर ने कमर और ग्रोइन में खिंचाव की शिकायत की है जिसके बाद उनके इंग्लैंड के खिलाफ बची हुई टेस्ट श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में चुने जाने की संभावना नहीं है। फिलहाल उनका कोई फाइनल अपडेट नहीं आया है। अय्यर को कमर में लगातार परेशानी हो रही है जिसके लिए उन्होंने पिछले साल सर्जरी भी करायी थी। अय्यर (29 वर्ष) ने पहले दो टेस्ट में 35, 13, 27 और 29 रन की पारी खेली थी। वह अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाये थे। वह इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दोनों टेस्ट में विफल रहें हैं।

HIGHLIGHTS

  • श्रेयस अय्यर ( Shreyas Iyer) ने खिंचाव और कमर में दर्द की शिकायत की है
  • भारत और मुश्किलों में पड़ता हुआ दिख रहा है
  • अब अय्यर की इंजरी सरफराज़ की किस्मत खोल सकती है।TTGR

श्रेयस अय्यर ( Shreyas Iyer) ने खिंचाव और कमर में दर्द की शिकायत की है

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, उन्होंने खिंचाव और कमर में दर्द की शिकायत की है। भारत पहले ही चोटों की समस्या से जूझ रहा है क्योंकि उसके मुख्य खिलाड़ी केएल राहुल और रविंद्र जडेजा चोटिल हैं। स्टार बल्लेबाज विराट कोहली निजी कारणों से पहले दो टेस्ट में नहीं खेल पाये थे और उनके राजकोट और रांची में होने वाले मुकाबलों के लिए भी उपलब्ध होने की संभावना नहीं है। भारतीय चयनकर्ताओं को अभी अंतिम तीन टेस्ट के लिए टीम की घोषणा करनी है जो वे शुक्रवार को कर सकते हैं। श्रृंखला अभी 1-1 की बराबरी पर है। भारतीय खिलाड़ी 11 फरवरी को राजकोट पहुंचेंगे और इंग्लैंड के एक दिन बाद वहां पहुंचने की उम्मीद है। ऐसे में आइए जानते हैं कि अगर अय्यर बाहर होते हैं, तो किस खिलाड़ी को मौका देने की संभावना है, मिडिल ऑर्डर बैटर श्रेयस अय्यर ( Shreyas Iyer ) की गैरमौजूदगी में सरफराज़ खान को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जा सकता है. सरफराज़ को दूसरे टेस्ट के लिए रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम इंडिया में जगह मिली थी. अब अय्यर की इंजरी सरफराज़ की किस्मत खोल सकती है।

भारत और मुश्किलों में पड़ता हुआ दिख रहा है

भारतीय टीम के लगभग मुख्य खिलाड़ी चोटिल है और इस दौरान श्रेयस अय्यर की की इंजरी की खबर एक तरह से भारत के जख्म पर नमक होने जैसा खबर है। एक और जहाँ भारत को इससे नुकसान होने की संभावना दिख रही है वहीं नए खिलाड़ीयों को तराशने का मौका भी बनने वाला है। इस सूची में सबसे मुख्य दावेदार सरफ़राज़ खान को माना जा रहा है उनके बाद सूची में ध्रुव जुरेल भी हैं। इन दोनों का रिकॉर्ड फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शानदार रहा है। 45 फर्स्ट क्लास मैचों में खेलते हुए 26 वर्षीय सरफराज खान ने 69.85 के औसत और 70.48 के स्ट्राइक रेट से 3 हजार 912 रन बनाए हैं, जिसमें 14 शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा विराट कोहली और मोहम्मद शमी को लेकर भी कुछ साफ खबर नहीं है. कोहली ने शुरुआती दो टेस्ट से अपना नाम वापस लिया था और तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी इंजरी के चलते शुरुआती दो टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वॉड का हिस्सा नहीं बन सके थे. दोनों ही दिग्गज खिलाड़ियों को लेकर ये साफ नहीं कि वो सीरीज़ के बाकी तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम का हिस्सा होंगे या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 − eight =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।