भगवान का शुक्र है कि भारतीय टीम के पास Virat Kohli मौज़ूद हैं : Sanjay Manjrekar

Virat Kohli और रोहित शर्मा, भारतीय क्रिकेट के दो सितारे अपने-अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के अंत के करीब हैं, लेकिन टेस्ट में उनका विकल्प के लिए बहुत ही कम खिलाड़ी तैयार नज़र आ रहे हैं। भारतीय टीम की अगली पीढ़ी ने झलक तो दिखा दी है लेकिन अभी भी वह टेस्ट क्रिकेट के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं हैं।

HIGHLIGHTS

  • Virat Kohli और रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट इतिहास के महान खिलाड़ी हैं।
  • वर्ल्ड कप में कोहली ने 765 रन और रोहित के बल्ले से 597 रन निकले। 
  • दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में कोहली ने 76 रन बनाए। Virat Kohli 8

दक्षिण अफ्रीका दौरे में Virat Kohli ने एक बार फिर साबित किया कि वह वर्तमान में सर्वश्रेष्ठ टेस्ट भारतीय बल्लेबाज हैं और आने वाले कुछ समय तक कम से कम दो लंबे प्रारूपों में उनके सेटअप का हिस्सा बने रहेंगे। उन्होंने भले ही दक्षिण अफ्रीका की चुनौतीपूर्ण उछाल भरी पिचों पर एक अर्धशतक बनाया हो, लेकिन मेहमान बल्लेबाजों में वह सबसे सहज दिखे। भारत के पूर्व क्रिकेटर Sanjay Manjrekar का मानना है कि टीम को आभारी होना चाहिए कि उनके पास कोहली की क्लास का कोई है।
Sanjay Manjrekar ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि जब तक संभव होगा तब तक Virat Kohli टेस्ट क्रिकेट खेलेंगे और भगवान का शुक्र है, भारत के पास एक Virat Kohli है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में दिखाया कि बल्लेबाजों को किस तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। उनके और भारत के अगले सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज के बीच कम से कम ऋषभ पंत के वापस आने तक एक बड़ी दूरी है। rohit getty drives 1631459543124 1631459554018

यहां तक की रोहित शर्मा के भविष्य के सवाल पर Sanjay Manjrekar ने कहा कि अपने शेष करियर की अवधि तय करना महान व्यक्ति पर निर्भर ही करता है, लेकिन उन्होंने साफ़ तौर पर कहा कि रोहित शर्मा का विकल्प कोई नहीं हो सकता। रोहित शर्मा ही वह व्यक्ति होंगे जो हमें अपने एक्शन से बताएंगे कि वह टेस्ट क्रिकेट कितना खेलना चाहते हैं। रोहित और Virat Kohli अभी भी पुराने स्कूल के बल्लेबाज हैं। सभी नए खिलाड़ियों को टेस्ट क्रिकेट के अनुसार ढलना होगा। अगर रोहित शर्मा अपने टेस्ट करियर को आगे बढ़ाना चाहते हैं तो यह उनके हाथ में है, कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है। भारतीय टेस्ट टीम जनवरी के अंत में शुरू होने वाली पांच मैचों की श्रृंखला में इंग्लैंड से भिड़ेगी। इससे पहले भारत 11 जनवरी से अफगानिस्तान टीम का 3 टी20 मैच की सीरीज में सामना करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three + 8 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।