लखनऊ सुपर जायंट्स में मार्क वुड की जगह शामिल हुआ यह धाकड़ गेंदबाज

मार्क वुड की जगह वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमर जोसेफ शामिल

लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 सीजन से पहले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड के स्थान पर वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमर जोसेफ को अपनी टीम में शामिल किया है।

HIGHLIGHTS

  • टूर्नामेंट ने एक बयान में कहा कि शमर जोसेफ 3 करोड़ रुपये में लखनऊ सुपर जायंट्स में शामिल होंगे
  • शमर जोसेफ टेस्ट के इतिहास में केवल 14वें और वेस्टइंडीज के पहले खिलाड़ी बने, जिन्होंने पदार्पण मैच में पांच विकेट लिए
  • लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) ने 2024 सीजन से पहले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड के स्थान पर टीम में शामिल किया है।
    FHGV

टूर्नामेंट ने एक बयान में कहा कि शमर जोसेफ 3 करोड़ रुपये में लखनऊ सुपर जायंट्स में शामिल होंगे, जो आईपीएल में इस तेज गेंदबाज का पहला कार्यकाल भी होगा। जोसेफ हाल ही में ब्रिस्बेन के गाबा में डे-नाइट टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया पर वेस्टइंडीज की आठ रन से जीत में सबसे आगे थे। शमर जोसेफ ने दाहिने पैर के अंगूठे की चोट को दरकिनार करते हुए दूसरी पारी में सनसनीखेज सात विकेट लेकर मेहमान टीम को ऑस्ट्रेलिया पर जादुई जीत दिलाई, जिसके कारण वेस्टइंडीज ने श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली।

डेब्यु में पाँच विकेट लेने वाले वेस्टइंडीज के पहले खिलाड़ी

उस श्रृंखला में, शमर जोसेफ टेस्ट के इतिहास में केवल 14वें और वेस्टइंडीज के पहले खिलाड़ी बने, जिन्होंने पदार्पण मैच में पांच विकेट लिए, जिसमें इस प्रारूप में अपनी पहली ही गेंद पर स्टीव स्मिथ को आउट करना भी शामिल था। जोसेफ ने वेस्टइंडीज ए के दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान अच्छी छाप छोड़ी थी, जहां उन्होंने 12 विकेट लिए थे। वह गयाना के दूरदराज के गांव बाराकारा से आते हैं, जहां 2018 तक टेलीफोन या इंटरनेट कनेक्शन नहीं था। उन्होंने पिछले साल ही क्षेत्रीय चार दिवसीय प्रतियोगिता में प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया था, शुरुआत में नेट गेंदबाज के रूप में शामिल होने के बाद गयाना अमेज़ॅन वॉरियर्स के साथ सीपीएल अनुबंध अर्जित किया था।

क्रिकेट खेलने के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी थी

लखनऊ सुपर जायंट्स : शमर जोसेफ ने क्रिकेट खेलने में अपना करियर बनाने के लिए दो साल पहले एक सुरक्षा फर्म में अपनी नौकरी छोड़ दी थी और टेस्ट क्रिकेट में एक स्वप्निल शुरुआत सहित शीर्ष स्तर के क्रिकेट खेलने तक उनका सफर अब हाल की सबसे दिल छू लेने वाली और प्रेरणादायक कहानियों में से एक बन गया है। ब्रिस्बेन टेस्ट में उनके शानदार प्रदर्शन के कारण, क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने जोसेफ के फ्रेंचाइजी अनुबंध को अंतरराष्ट्रीय रिटेनर अनुबंध में अपग्रेड कर दिया। पैर की अंगुली की चोट के कारण जोसेफ को संयुक्त अरब अमीरात में आईएलटी20 में खेलना छोड़ना पड़ा और वह पेशावर जाल्मी के प्रतिस्थापन खिलाड़ी के रूप में पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में खेलने के लिए पाकिस्तान जाएंगे। आईपीएल 2024 मार्च के तीसरे सप्ताह से खेले जाने की संभावना है जिसमें वह लखनऊ सुपर जायंट्स के ओर  से खेलते दिखेंगे, भारत के चुनाव आयुक्त (ईसीआई) द्वारा भारत के आम चुनाव की तारीखों का खुलासा होने के बाद अंतिम कार्यक्रम आएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eight + four =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।