Search
Close this search box.

राहुल द्रविड़ को मिला ये खास सम्मान, बने पांचवे भारतीय

NULL

पूर्व कप्तान भारत के राहुल द्रविड़ और आस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग को प्रतिष्ठित आईसीसी क्रिकेट हॉल आफ फेम में शामिल किया गया है।
द्रविड़ और पोंटिंग के अलावा इंग्लैंड की पूर्व महिला विकेटकीपर बल्लेबाज क्लेयर टेलर को भी डबलिन में आयोजित एक समारोह में आईसीसी हॉल आफ फेम का हिस्सा बनाया गया।

Hall of fame rahul dravid के लिए इमेज परिणाम

द्रविड़ भारत के मात्र पांचवें क्रिकेटर बने हैं जिन्हें यह सम्मान दिया गया है जबकि पोंटिंग इस सूची में 25वें आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर हैं।

Hall of fame ponting के लिए इमेज परिणाम

 टेलर इंग्लैंड की तीसरी महिला क्रिकेटर और ओवरऑल सातवीं महिला खिलाड़ी हैं जिन्हें हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया है। आईसीसी के पूर्व हॉल ऑफ फेम क्रिकेटरों और मीडिया के सदस्यों ने इन तीनों को इस सम्मान के लिये चुना है।

Claire Taylor cricketer के लिए इमेज परिणाम

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने कहा’ हॉल ऑफ फेम क्रिकेट के दिग्गजों को उनके योगदान के लिये सम्मानित करने का एक तरीका है। केवल दुनिया के महान खिलाड़ियों को ही यह सम्मान मिलता है और हम राहुल, पोंटिंग और क्लेयर को इसके लिये बधाई देते हैं।’

Hall of fame Claire Taylor के लिए इमेज परिणाम

पूर्व भारतीय कप्तान और मौजूदा भारत ए टीम के कोच द्रविड़ ने सम्मान पर खुशी जताते हुये कहा’ मेरे लिये हॉल ऑफ फेम में शामिल होना सम्मान की बात है। सर्वकालिक महान क्रिकेटरों की सूची में खुद का नाम देखना सपने की तरह है जो किसी खिलाड़ी के लिये बहुत बड़ी बात है।’ उन्होंने कहा’मैं अपने करीबियों और साथी खिलाड़ियों को धन्यवाद करना चाहता हूं।

Hall of fame Claire Taylor के लिए इमेज परिणाम

मेरे कोच और अधिकारियों ने इतने वर्ष मेरी काफी मदद की है और मुझे एक अच्छा क्रिकेटर बनाया। मैं बीसीसीआई और केएससीए को भी समर्थन के लिये धन्यवाद देना चाहता हूं।’ द्रविड़ ने भारतीय टीम के लिये 164 टेस्टों में 13288 रन बनाये हैं जिसमें 36 शतक शामिल हैं जबकि वनडे में 10889 रन बनाये हैं। पूर्व आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पोंटिंग ने कहा’ मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मुझे बतौर क्रिकेटर बिताये अपने हर पल पर गर्व है। मुझे अपनी उपलब्धियों पर गर्व है। मैं परिवार, कोच और साथी खिलाड़ियों का आभारी हूं।’

Hall of fame Claire Taylor के लिए इमेज परिणाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।