लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

WPL 2024 : रेणुका के स्पैल ने कहर बरपाया, सबा करीम हो गए फैन

पूर्व भारतीय पुरुष विकेटकीपर-बल्लेबाज सबा करीम का मानना ​​है कि WPL 2024 के पॉचवें गेम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ठाकुर ने 2-14 के अपने स्पैल से जो कहर बरपाया, उससे गुजरात जायंट्स को ऐसा झटका लगा कि वे कभी उबर नहीं पाए।

HIGHLIGHTS

  • WPL 2024 के पॉचवें मैच में रेणुका ने राउंड द विकेट एंगल से गेंदबाजी करके बेथ मूनी और फोबे लीचफील्ड को आउट किया
  • मेघना सब्बिनेनी का फॉर्म आरसीबी के लिए एक और सकारात्मक बात
  • मेघना ने इसका श्रेय आरसीबी प्रबंधन से मिले आत्मविश्वास और भूमिका की स्पष्टता को दियाGHWfR0HWAAA PnQ

रेणुका ने मूनी और फोबे लीचफील्ड को आउट किया

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में,WPL 2024 के पॉचवें मैच में रेणुका ने राउंड द विकेट एंगल से गेंदबाजी करके बेथ मूनी और फोबे लीचफील्ड को आउट किया। करीम ने मैच खत्म होने के बाद जियोसिनेमा से कहा, यह एक शानदार प्रदर्शन था। यह वही है जिसकी आरसीबी को तलाश थी। आज रात रेणुका सिंह उत्कृष्ट थीं। जब वह दाएं हाथ के बल्लेबाजों को गेंदबाजी करती हैं, तो उनकी गेंद अंदर आती है। यह एक नया कौशल है जिसे उन्होंने विकसित किया है और गेंद डालने में सक्षम होने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है। इस तरह एक नया कौशल जोड़ना आसान नहीं है। वह आरसीबी के लिए मुख्य खिलाड़ियों में से एक साबित हो रही है। उनके दो विकेटों ने गुजरात जायंट्स को ऐसा झटका दिया, जिससे वे उबर नहीं सके। प्लेयर ऑफ द मैच चुनी गईं, रेणुका ने कहा कि वह अपने प्रदर्शनों की सूची में नई डिलीवरी और एंगल जोड़ने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं। उन्होंने कहा, ”बहुत खुश हूं, लंबे समय बाद ऐसी गेंदबाजी की, खासकर चोट से वापसी के बाद। मैं काफी मेहनत कर रही हूं, इसलिए मैं खुश हूं क्योंकि मुझे अब परिणाम मिल रहा है।” भारत में, (गेंदबाजी) सिर्फ एक तरह की डिलीवरी से मदद नहीं मिलेगी। हमें और अधिक विविधताओं की जरूरत है, इसलिए मैंने (तेज गेंदबाजी कोच) ट्रॉय कूली के साथ अवे-स्विंगर, रिवर्स-स्विंगर और धीमी गेंदों को जोड़ने के लिए काफी काम किया है। उन्होंने कहा, ”विशेष रूप से इसीलिए मैं एनसीए जाना चाहती थी, ताकि उन पर और फिटनेस पर अधिक काम किया जा सके।”wpl 2024 renukas two wickets gave gujarat shock they couldnt recover from says saba karim in hindi

मेघना सब्बिनेनी का फॉर्म आरसीबी के लिए सकारात्मक

आरसीबी के लिए एक और सकारात्मक बात भारत की बल्लेबाज मेघना सब्बिनेनी का फॉर्म है, जिन्होंने WPL 2024 में अब तक दो पारियों में 123.6 के स्ट्राइक रेट से 89 रन बनाए हैं। भारत की पूर्व महिला क्रिकेटर रीमा मल्होत्रा ​​ने टूर्नामेंट में आरसीबी के लिए मेघना के अच्छे प्रदर्शन की जमकर तारीफ की। खिलाड़ियों को पता होता है कि वे कब अच्छी मानसिक स्थिति में हैं। यह उनके प्रदर्शन में दिखता है। पहले सीज़न में, कई खिलाड़ी घबराए हुए थे। वह रेलवे के लिए एक नियमित खिलाड़ी हैं। आरसीबी ने उन्हें तब चुना जब वह अच्छी फॉर्म में थीं और अच्छा प्रदर्शन कर रही थीं। रीमा ने कहा, जब वह ऑफ साइड पर खेलती है, तो बहुत मजबूती से ड्राइव करती है। मैंने उसके खिलाफ कप्तानी की है और खिलाड़ियों ने मुझसे कहा है, ‘जब मेघना बल्लेबाजी कर रही हो, तो मुझे कवर में मत डालो। यह एक खिलाड़ी का प्रभाव है। . उनके अच्छे फॉर्म के बारे में पूछे जाने पर मेघना ने इसका श्रेय आरसीबी प्रबंधन से मिले आत्मविश्वास और भूमिका की स्पष्टता को दिया। मैं बस पहले मैच से आत्मविश्वास लेना चाहती थी और अपना स्वाभाविक खेल खेलना चाहती थी। पावरप्ले का उपयोग करना चाहती थी और इसने मेरे लिए अच्छा काम किया। स्मृति के आउट होने के बाद, मैं सिर्फ स्ट्राइक रोटेट करना चाहती थी और पेरी को अधिक स्ट्राइक देना चाहती थी। मेघना ने कहा, मुझे अभी संदेश मिला है कि शांत हो जाओ, और अगर गेंद हिट होने वाली है तो उसे मारो। अन्यथा सिंगल लेते रहो। मुझे स्मृति और टीम से बहुत समर्थन मिला है। इससे मुझे बहुत आत्मविश्वास मिला है अपना स्वाभाविक खेल खेलने के लिए और (शुरुआत में) समय लेने के लिए। बस तनावमुक्त रहने की कोशिश कर रही हूं और मेरे क्षेत्र में जो कुछ भी है उसे हिट करने की कोशिश कर रही हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen + six =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।