IND Vs SL (Asia Cup 2023) : भारतीय टीम ने श्रीलंका को 41 रनों से दी करारी शिकस्त ,एशिया कप के फाइनल में बनाई जगह - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

IND vs SL (Asia Cup 2023) : भारतीय टीम ने श्रीलंका को 41 रनों से दी करारी शिकस्त ,एशिया कप के फाइनल में बनाई जगह

भारतीय टीम का एशिया कप 2023 में शानदार सफर जारी है एशिया कप के सुपर-4 राउंड में भारतीय टीम ने अपने दूसरे मैच श्रीलंका को 41 रन से हरा दिया

भारतीय टीम का एशिया कप 2023 में शानदार सफर जारी है एशिया कप के सुपर-4 राउंड में भारतीय टीम ने अपने दूसरे मैच श्रीलंका को 41 रन से हरा दिया। इसके साथ ही टीम इंडिया फाइनल में पहुंच गई है। अब भारत का मुकाबला श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। बता दे कि मंगलवार (12 सितंबर) को कोलंबो में खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 41 रनों से करारी शिकस्त दी।
214 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही
कुलदीप यादव ने भारत को बड़ी सफलता दिलाई है. रंजिथा एक रन बनाकर आउट हो गए। भारतीय गेंदबाज कुलदीप यादव ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया। श्रीलंका के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 49.1 ओवर में 213 रन बनाए। भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 53 रन बनाए। श्रीलंका के लिए दुनिथ वेल्लालगे ने 5 विकेट झटके, जबकि असलंका को 4 विकेट मिला। वही, 214 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने तीसरे ओवर में ही पथुम निसांका को विकेट गंवाया। निसांका 6 रन बनाकर आउट हुए। साथ ही बुमराह ने उन्हें आउट किया। इसके बाद बुमराह ने कुसल मेंडिस को पवेलियन भेजा। मेंडिस 15 रन बनाकर आउट हुए। दिमुथ करुणारत्ने दो रन बना सके, उन्हें मोहम्मद सिराज ने आउट किया। सदीरा कुछ देर तक क्रीज पर टिके रहे लेकिन कुलदीप यादव ने उन्हें आउट करके पवेलियन भेजा। कुलदीप ने असलंका को भी आउट किया। असलंका ने 35 गेंद में 22 रन बनाए। कप्तान शनाका 9 रन ही बना सके। धनंजय डिसिल्वा ने 66 गेंद में 41 रन की पारी खेली, उन्हें जडेजा ने कैच आउट करवाया। 
भारत ने श्रीलंका को दिया 241 रन लक्ष्य 
आपको बता दे की इससे पहले भारत ने श्रीलंका को 241 रन लक्ष्य दिया। दुनिथ वेल्लालगे (40 रन पर पांच विकेट) और चरिथ असलंका (18 रन पर चार विकेट) की घातक फिरकी गेंदबाजी के बीच कप्तान रोहित शर्मा (53),इशान किशन (33) और के एल राहुल (39) की उपयोगी पारियों की मदद से भारत ने एशिया कप सुपर फोर मुकाबले में मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ 49.1 ओवर के खेल में 213 रन बनाये।
आर प्रेमदास स्टेडियम पर टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने सधी शुरूआत की। रोहित शर्मा ने शुभमन गिल (19) के साथ पहले 11 ओवर में तेज गति से 80 रन जोड़े। तेज गेंदबाजो की धुनायी होते देख श्रीलंका के कप्तान दसून शनाका ने गेंद स्पिनरों को थमायी जिन्होने निराश नहीं किया। बीस वर्षीय वेल्लालगे ने सबसे पहले गिल को क्लीन बोल्ड आउट कर चलता किया जबकि अपने अगले ओवर में उन्होने विराट कोहली (3) को मिड विकेट पर कैच करा कर भारत को सबसे बड़ा झटका दिया।
भारतीयों के लिये खतरनाक बन चुके वेल्लालगे यहीं नहीं थमे और उन्होने रोहित शर्मा की गुल्लियां उड़ा कर विपक्षी टीम को बैकफुट पर ला दिया। मात्र 11 रनों के अंतर पर तीन अहम विकेट गंवाने के बाद इशान किशन और केएल राहुल ने धैर्य का परिचय देते हुये स्कोरबोर्ड को आगे चलाना शुरू किया। दोनो खिलाडियों ने चौथे विकेट के लिये महत्वपूर्ण 63 रन जोड़े मगर इस बीच राहुल वेल्लालगे की एक गेंद पर रिवर्स कैच थमा बैठे। हार्दिक पंड्या (5) और रवीन्द्र जडेजा (4) चरिथ असलंका के शिकार बने। उनके सस्ते में आउट होने से टीम पर फिर संकट के बादल मंडराने लगे। बुमराह (5) और कुलदीप यादव (0) के आउट होने के बाद भारतीय पारी के 200 रनों के भीतर सिमटने की संभावना प्रबल हो चुकी थी मगर आखिरी बल्लेबाज के तौर पर क्रीज पर उतरे मोहम्मद सिराज (5 नाबाद) ने अक्षर पटेल (26) का भरपूर साथ निभाते हुये स्कोर को 213 रनों तक पहुंचाने मे सफलता हासिल की।
वेल्लालगे के अलावा असलंका श्रीलंका की ओर से सर्वाधिक प्रभावी गेंदबाज बने जिन्होने नौ ओवरों में मात्र 18 रन खर्च कर चार विकेट अपनी झोली में डाले और स्पिन के खिलाफ भारत की मजबूत बल्लेबाजी को बौना साबित कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − 14 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।