उत्साह और उमंग के साथ Indian team की नजर Hockey पुरुष जूनियर world cup पर

आत्मविश्वास से लबरेज हुई भारतीय टीम की नजर हॉकी पुरुष जूनियर विश्व कप में अपना सफ़र जीत के साथ प्रारंभ करना चाहेगी भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम अपने एफआईएच हॉकी पुरुष जूनियर विश्व कप मलेशिया 2023 अभियान की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेगी, जब वह पूल सी के पहले मैच में कोरिया से भिड़ेगी।

HIGHLIGHTS

  • आखिरकार विश्व कप के लिए इंतजार खत्म हुआ
  • भारतीय टीम इस खेल में काफी आत्मविश्वास
  • अपनी ताकत का समर्थन करना होगा

आत्मविश्वास के साथ मैदान पर उतरेगा भारत

भारतीय टीम इस खेल में काफी आत्मविश्वास के साथ उतर रही है। कोरिया के खिलाफ उसका रिकॉर्ड बेहतर है। दोनों टीमों के बीच खेले गए छह मैचों में से भारत ने तीन और कोरिया ने दो जीते हैं। जबकि एक मैच ड्रॉ रहा। आखिरी बार दोनों टीमें इस साल की शुरुआत में आयोजित पुरुष जूनियर एशिया कप के सेमीफाइनल के दौरान एक-दूसरे से भिड़ी थी, जहां भारत ने कोरिया पर 9-1 से बड़ी जीत दर्ज की थी। ओपनिंग मैच से पहले कप्तान उत्तम सिंह ने कहा, आखिरकार विश्व कप के लिए इंतजार खत्म हुआ और हमें अच्छी शुरुआत का पूरा भरोसा है। हमने हाल ही में कोरिया के खिलाफ खेला है। इसलिए हम उनकी चुनौती से अवगत हैं। लेकिन, हमारा ध्यान हम पर अपनी योजनाओं को मजबूत करने और अच्छी हॉकी खेलने पर होगा।

166240 tuhxmnlwiy 1636616768
इस बीच कोच सीआर कुमार ने कहा, खिलाड़ियों ने कड़ी मेहनत की है और टूर्नामेंट के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। कोरिया एक मजबूत टीम है। आप उन्हें हल्के में नहीं ले सकते। हमें हर प्रतिद्वंद्वी का सम्मान करना होगा। यह एक बड़ा मंच है इसलिए टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत पाने के लिए हमें सतर्क रहना होगा और अपनी ताकत का समर्थन करना होगा। दो बार के जूनियर विश्व चैंपियन भारत अपने पूल सी मैचों में क्रमशः 7 दिसंबर को स्पेन और 9 दिसंबर को कनाडा से भिड़ेगा। पूल चरण में शीर्ष दो में रहने से क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की हो जाएगी। उत्तम, जो 2021 में जूनियर विश्व कप में भारतीय टीम के चौथे स्थान पर रहने का हिस्सा थे, ने कहा कि वे टूर्नामेंट में मैच-दर-मैच जाएंगे। उन्होंने कहा, हमेशा की तरह, हमारा ध्यान मैच-दर-मैच आगे बढ़ने पर है और हमारी प्राथमिकता विजयी शुरुआत करना है और फिर टूर्नामेंट के अगले चरण में आगे बढ़ने के लिए निम्नलिखित मैचों पर फोकस करना है. टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल क्रमशः 12, 14 और 16 दिसंबर को खेले जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty + sixteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।