Pakistan ने विश्व कप स्क्वाड का किया ऐलान, Naseem Shah टीम से बाहर - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

Pakistan ने विश्व कप स्क्वाड का किया ऐलान, Naseem Shah टीम से बाहर

विश्व कप 2023 के लिए लगभग सभी टीम ने अपना स्क्वाड का नाम अनाउंस कर दिया हैं। वहीं आज पाकिस्तान ने भी अपनी टीम का नाम अनाउंस कर दिया है। इस टीम में जो उम्मीद की जा रही थी, लगभग वहीं खिलाड़ी शामिल किए गए हैं। हालांकि टीम को सबसे बड़ा झटका लगा है, वो नसीम शाह के रूप में लगा हैं। उन्हें चोट की वजह से टीम में शामिल नहीं किया गया है। वहीं उनकी जगह पर हसन अली को मौका मिला है

pakisan

पाकिस्तान स्क्वाड तैयार हो चुकी है और इसमें लगभग वहीं खिलाड़ी शामिल हैं, जो कि एशिया कप में थे। फखर जमान भी टीम का हिस्सा है, जिनका बल्ला कई दिनों से नहीं बोल रहा था। वहीं सऊद शकील भी टीम का हिस्सा है, जो कि हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक लगाए थे। वहीं तीन खिलाड़ी को रिजर्व के तौर पर भी रखा गया है, जो कि भारत का दौरा अपनी टीम के साथ करेंगे।

Hasan Ali1695364841407

टीम के कप्तान बाबर आजम पर इस बार काफी दबाव है वहीं शादाब खान भी टीम के उपकप्तान के रूप में शामिल हैं। एशिया कप में पाकिस्तान की टीम असफल रही थी। एशिया कप के दौरान ही भारत के खिलाफ मैच में नसीम शाह को कंधे में चोट लगी थी और फिर वो आगे का अपना ओवर नहीं पूरा कर पाए थे। पाकिस्तान की विश्व कप में शुरुआत 6 अक्टूबर को करेगा, जहां टीम नीदरलैंड के खिलाफ खेलेगी।

Sri Lanka Asia Cup Cricket 11 1694766522948 1694766639792

भारत के खिलाफ पाकिस्तान का मुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के स्टेडियम में खेला जाएगा। तो पाकिस्तान की विश्व कप टीम कुछ इस तरह से हैंः-बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), फखर जमान, इमाम उल हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान, इफ्तिखार अहमद, आगा सलमान, सऊद शकील, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ , हसन अली, उसामा मीर, मोहम्मद वसीम जूनियर।
ट्रैवलिंग रिजर्व: अबरार अहमद, ज़मान खान, मोहम्मद हारिस।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 4 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।