PKL 23 : बेंगलुरु बुल्स को हरा प्लेऑफ में पहुंची गुजरात जायंट्स

PKL 23 में गुजरात जायंट्स की टीम प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई है। परतीक दहिया और कप्तान फजल अत्राचली के दम पर गुजरात ने रविवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में खेले गए 116 वें मैच में बेंगलुरु बुल्स को 50-28 से हराकर प्लेऑफ में प्रवेश कर लिया।

HIGHLIGHTS

  • PKL 23 में गुजरात जायंट्स ने बेंगलुरु बुल्स को 50-28 से हराया 
  • प्लेऑफ में पहुंचने  वाली चौथी टीम बनी
  • बेंगलुरु बुल्स का सफ़र भी हुआ समाप्त

9Bjqp1Uz2m

PKL 23 : पहले हाफ में गुजरात ने बनाई मज़बूत पकड़

परतीक दहिया ने सुपर-10 लगाते हुए गुजरात के लिए 13 अंक अपने नाम किए, जबकि फजल अत्राचली ने भी छह अंक अर्जित किए। आज के मुकाबले में बेंगलुरु का डिफेंस नहीं चल पाया। टीम के लिए विकास कंडोला ने ही पांच प्वाइंट लिए। गुजरात के अब 20 मैचों में 12वीं जीत के बाद 65 अंक हो गए हैं और वह इस सीज़न में प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई है। बेंगलुरु बुल्स को 20 मैचों में 11वीं शिकस्त का सामना करना पड़ा है। हार के बाद टीम अब प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। दोनों टीमों के बीच पहले पांच मिनट के दौरान दोनों टीमें 2-2 की बराबरी पर थी। गुजरात ने सातवें मिनट में ही बेंगलुरु बुल्स को ऑलआउट कर दिया और 9-3 की लीड ले ली। इसके बाद परतीक दहिया के शानदार खेल की बदौलत गुजरात ने आगे भी लगातार प्वाइंट लेते हुए पांच अंक की बढ़त के साथ पहले 10 मिनट के खेल में स्कोर को 11-6 तक पहुंचा दिया। परतीक ने इसके साथ ही छह प्वाइंट अपने नाम कर लिए। 11वें मिनट में रेड करने आए सुशील ने सुपर रेड लगा दी थी, लेकिन उसके पहले वह आउट ऑफ बोंड चले गए और गुजरात के खाते में प्वाइंट चला गया। फजल अत्राचली की टीम ने इसके बाद 14-6 की लीड के स्कोर के साथ मुकाबले में अपनी बढ़त को काफी मजबूत कर लिया। मुकाबले के 15वें मिनट तक गुजरात जायंट्स के पास सात प्वाइंट्स की लीड हो चुकी थी और स्कोर 14-7  से आगे चल रही थी। बेंगलुरु बुल्स  का खराब प्रदर्शन यहां से और भी खराब चलता रहा, और टीम 17वें मिनट में फिर से ऑलआउट हो गई। गुजरात ने इसके साथ ही पहले हाफ की समाप्ति तक 22-10 का स्कोर कर लिया और 12 प्वाइंट की लीड बना ली।

PKL 23 : दूसरे हाफ में गुजरात की धमाकेदार जीत

दूसरे हाफ में कमबैक करने के लिए मशहूर बेंगलुरु बुल्स की टीम ने ब्रेक से वापस आने के बाद वापसी करने की कोशिश की। लेकिन, 23वें मिनट में परतीक दहिया ने सुपर रेड लगाकर गुजरात के लिए एक और सुपर-10 पूरा कर लिया। गुजरात की टीम 25वें मिनट तक 27-12 से आगे थी और उसने एक बार फिर से बेंगलुरु बुल्स को ऑलआउट करके स्कोर को 32-14 तक पहुंचा दिया। परतीक के बाद फजल ने भी इस सीज़न का अपना तीसरा हाई-5 पूरा कर लिया। मुकाबले को समाप्त होने में केवल 10 मिनट का खेल बाकी था और गुजरात के पास 37-15 के स्कोर के साथ 22 प्वाइंट की लीड हो चुकी थी। दो मिनट बाद ही विकास कंडोला ने सुपर रेड लगाकर बेंगलुरु के खाते में दो अंक और जोड़ दिए, लेकिन गुजरात की टीम के पास 35वें मिनट तक 21 प्वाइंट की लीड बरकरार थी और स्कोर 41-21 का हो चुका था। गुजरात ने 38वें मिनट में भी बेंगलुरु को ऑलआउट करके 25 प्वाइंट की शानदार लीड कायम कर ली और 50-28 से धमाकेदार जीत के साथ प्लेऑफ में एंट्री कर ली।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eight + one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।