PKL 23 : हरियाणा स्टीलर्स ने यूपी योद्धा को हरा टॉप-5 में लगाईं छलांग

PKL 23 के 112वें मुकाबले में हरियाणा स्टीलर्स का सामना यूपी योद्धा से हुआ, यह मुकाबला कोलकाता के नेताजी इंडोर स्टेडियम में खेला गया। शिवम पटारे (12) और विनय (10) के शानदार सुपर-10 की मदद से हरियाणा स्टीलर्स ने यूपी योद्धाज को 50-34 से हराकर PKL 23  में प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

HIGHLIGHTS

  • PKL 23  में हरियाणा स्टीलर्स ने यूपी योद्धा को 50-34 से हराया 
  • हरियाणा की टीम पांचवे पायदान पर पहुंची 
  • यूपी योद्धा प्लेऑफ की दौड़ से बहुत पहले ही बाहर हो चुकी है 

GT6sDrLMyE e1707542596981

हरियाणा ने बनाई पहले हाफ में बड़ी बढ़त

हरियाणा स्टीलर्स की 18 मैचों में यह 11वीं जीत और अब टीम 60 अंकों के साथ अंकतालिका में पांचवें पायदान पर पहुंच गई है। टीम की यह लगातार तीसरी जीत है। वहीं, यूपी योद्धाज को 19 मैचों में 14वीं हार का सामना करना पड़ा है। प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए उतरी हरियाणा स्टीलर्स ने शानदार शुरुआत की और शुरू में ही 5-0 की बढ़त बना ली। हरियाणा ने पांचवें मिनट में ही यूपी योद्धाज को ऑल आउट भी कर दिया और 9-2 का स्कोर कर दिया। हालांकि अगले पांच मिनट के खेल में यूपी ने वापसी जरूर की, लेकिन पहले 10 मिनट के खेल में हरियाणा की बढ़त दोगुनी से भी ज्यादा हो चुकी थी और स्कोर 14-6 का था। हरियाणा के लिए शिवम पटारे के अलावा मोहित भी डिफेंस में लगातार अंक ले रहे थे। 13वें मिनट तक हरियाणा के पास 10 प्वाइंट की लीड आ चुकी थी और वे इसे लगातार मजबूत करते जा रहे थे। इसी दौरान यूपी योद्धाज ने लगातार दो सुपर टैकल करके खुद को ऑल आउट होने से बचा लिया। 16वें मिट तक हरियाणा की बढ़त नौ प्वाइंट तक सीमित कर दिया। यूपी के पास मैच में तीसरा सुपर टैकल करने का मौका था, लेकिन इस बार उसके डिफेंडर्स ऐसा नहीं कर सके और अगले ही मिनट में हरियाणा ने यूपी को ऑल आउट करके हाफ टाइम तक 27-12 का स्कोर कर दिया। ब्रेक के बाद डू ऑर डाई में रेड करने आए विनय को लेफ्ट कवर में मौजूद हरेंद्र कुमार ने टैकल कर लिया। इसी बीच, हरियाणा के शिवम पतारे ने अपना तीसरा सुपर-10 भी लगा दिया।

HidzwL9DES

दूसरे हाफ में भी हरियाणा का ही रहा दबदबा

इसके बाद महिपाल ने रेड में प्वाइंट लेकर यूपी को दूसरे हाफ में अच्छी शुरुआत दिलाई। 25वें मिनट तक हरियाणा स्टीलर्स के पास 15 प्वाइंट की लीड बरकरार थी। 27वें मिनट में हरियाणा ने एक शानदार सुपर टैकल के सहरे स्कोर को 35-19 तक पहुंचा दिया। हरियाणा स्टीलर्स की टीम अंतिम 10 मिनट के खेल में अपनी लय से भटकने लगी और वह ऑल आउट की कगार पर पहुंच गई। 31वें मिनट में आखिरकार हरियाणा मैच में पहली बार ऑल आउट हो गई और उसकी लीड कम होकर 11 प्वाइंट की रह गई। मुकाबला समाप्त होने में केवल पांच मिनट का समय बाकी था कि तभी विनय ने सुपर रेड लगाकर हरियाणा के खाते में तीन अंक और जोड़ दिए। इसके साथ ही हरियाणा का स्कोर 40-28 का हो गया। यूपी योद्धाज की टीम 36वें मिनट में फिर से ऑल आउट हो गई और हरियाणा का स्कोर 45-28 का हो गया। ऑल आउट होकर ऑल इन होने के बाद यूपी के लिए गगन गौड़ा ने सुपर रेड लगाकर यूपी को तीन और महत्वपूर्ण अंक दिला दिए। 38वें मिनट तक हरियाणा स्टीलर्स के पास फिर से 15 प्वाइंट की लीड आ चुकी थी। अंतिम मिनटों में विनय ने अपना चौथा सुपर लगा दिया और हरियाणा स्टीलर्स ने 50-34 से मुकाबले को अपने नाम कर लिया। इस जीत के बाद PKL 23 में हरियाणा स्टीलर्स की टीम पांचवे पायदान पर पहुँच गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।