2nd T20 में भारत की जीत में चमके Rinku Singh, आखिरी दो ओवर में Dubey के साथ मिलकर कूट दिए 42 रन - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

88 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

2nd T20 में भारत की जीत में चमके Rinku Singh, आखिरी दो ओवर में Dubey के साथ मिलकर कूट दिए 42 रन

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और पॉवरप्ले के चौथे ओवर में ही यशस्वी जायसवाल 29 के स्कोर पर 11 गेंदों पर 18 रन बनाकर क्रेग यंग का शिकार बने। इसके बाद अगले ही ओवर में तिलक वर्मा भी केवल 1 रन बनाकर पवेलियन की तरफ चलते बने।

जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में भारतीय टीम इस समय आयरलैंड के दौरे पर हैं, जहां दोनों टीमों के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज खेली जा रही है। जिसका दूसरा मुकाबला रविवार रात खेला गया, जिसमें भारतीय टीम ने 33 रन से जीत हासिल की और सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त बना ली है। टीम इंडिया की इस जीत में बल्ले से ऋतुराज गायकवाड़ और रिंकू सिंह ने कमाल का प्रदर्शन किया। वहीं गेंदबाज़ी में कप्तान जसप्रीत बुमराह ने घातक गेंदबाज़ी की और उनका अच्छा साथ दिया प्रसिद्ध कृष्णा ने। 

शुरूआती झटकों के बाद संजू- गायकवाड़ ने संभाला –
टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और पॉवरप्ले के चौथे ओवर में ही यशस्वी जायसवाल 29 के स्कोर पर 11 गेंदों पर 18 रन बनाकर क्रेग यंग का शिकार बने। इसके बाद अगले ही ओवर में तिलक वर्मा भी केवल 1 रन बनाकर पवेलियन की तरफ चलते बने।लेकिन यहाँ से ऋतुराज गायकवाड़ और चार नंबर पर खेलने आए संजू सैमसन ने पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 49 गेंदों में 71 रन जोड़कर  स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। खराब फॉर्म से जूझ रहे सैमसन ने 26 गेंदों पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 40 रनों की अच्छी पारी खेली। लेकिन एक बार फिर बड़ा शॉट मारने के प्रयास में वो स्पिन गेंदबाज़ बेंजामिन व्हाइट की गेंद पर आउट हुए और अपने अर्धशतक से चूक गए। 

रिंकू सिंह और शिवम् दुबे का धमाका –
लेकिन गायकवाड़ टिके रहे और अपने टी20आई करियर का दूसरा अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 43 गेंदों पर 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 58 रन बनाए और 16वें ओवर में आउट हो गए। इसके बाद अंत के ओवरों में रिंकू सिंह और शिवम दुबे धमाका देखने को मिला। पहले तोह दोनों खिलाड़ियों ने कुछ गेंदें सेट होने के लिए उसके बाद तेजी से रन बटोरे। रिंकू ने 21 गेंदों पर 2 चौके और 3 छक्के की मदद से 38 रन बनाए। जबकि शिवम दुबे ने16 गेंदों पर नाबाद 22 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाज़ों ने आखिरी दो ओवर में 5 छक्के और 1 चौके की मदद से 42 बनाए और टीम के स्कोर को 20 ओवर में 4 विकेट पर 184 रन तक पहुंचाया। 

अकेले पड़े एंड्रयू बालबर्नी, बुमराह और कृष्णा की घातक गेंदबाज़ी 
इसके बाद टारगेट का पीछा करते हुए आयरलैंड को प्रसिद्ध कृष्णा ने तीसरे ओवर में 19 के स्कोर पर दो झटके दिए। सबसे पहले पॉल स्टर्लिंग बिना खता खोले आउट हुए और इसके बाद लोरकान टकर को भी अपना खाता खोलने का मौका नहीं मिला। हैरी टेक्टर भी 7 रन बनाकर बिश्नोई का शिकार हुए। शुरुआती तीन झटके केवल 28 रन पर लगने के बाद  एंड्रयू बालबर्नी ने कर्टिस कैम्फर के साथ मिलकर स्कोर को 63 तक पहुँचाया। कैम्फर ने 18 रन बनाए और रवि बिश्नोई का दूसरा शिकार बने। विकेट गिरते जा रहे थे लेकिन बालबर्नी एक छोर पर टिके हुए थे रहे और उन्होंने शानदार 72 रन की पारी खेली। उनके बल्ले से 5 चौके और 4 छक्के देखने को मिले। मार्क अडेयर ने 23 रनों की पारी खेली लेकिन कोई और बल्लेबाज़ ज्यादा कुछ नहीं कर पाया और आयरलैंड की टीम 20 ओवर में 8 विकेट और 152 रन ही बना पाई। भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने बेहतरीन गेंदबाज़ी करते हुए 4 ओवर में सिर्फ 15 रन देकर 2 विकेट लिए। इस दौरान उन्होंने 20वां ओवर मेडन विकेट डाला। उनके अलावा प्रसिद्ध कृष्णा और रवि बिश्नोई ने दो-दो विकेट लिए। प्लेयर ऑफ़ द मैच रिंकू सिंह को उनकी शानदार पारी के लिए चुना गया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।