SL Vs PAK : वर्ल्ड कप के 8वें मुकाबले में पाकिस्तान ने श्रीलंका को दी 6 विकेट से मात - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

SL vs PAK : वर्ल्ड कप के 8वें मुकाबले में पाकिस्तान ने श्रीलंका को दी 6 विकेट से मात

वर्ल्ड कप के 8वें मुकाबले में पाकिस्तान ने श्रीलंका को 6 विकेट से हरा दिया। हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।
मोहम्मद रिजवान रहे मैन ऑफ द मैच
श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50.0 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 344 रन बनाए थे। जवाब में 345 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 48.2 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 345 रन बनाए। मोहम्मद रिजवान मैन ऑफ द मैच रहे।
पाकिस्तान ने तोड़ा आयरलैंड का रिकॉर्ड
बता दे कि पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ 345 रन का लक्ष्य हासिल कर इतिहास रच दिया। उसने वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल किया है। वही इस मामले में पाकिस्तान ने आयरलैंड का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। आपको बता दे कि आयरलैंड ने 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ सात विकेट पर 329 रन बनाकर मैच को जीता था।
रिजवान ने 121 गेंदों पर 134 रन बनाकर रहे नाबाद
मोहम्मद रिजवान और अब्दुल्ला शफीक ने पाकिस्तान के लिए शतकीय पारी खेली। बात करे रिजवान की तो 121 गेंदों पर 134 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने चौका मारकर पाकिस्तान को मैच जिताया। वही, अब्दुल्ला शफीक ने 113 रनों की पारी खेली। साथ ही सऊद शकील ने 31 रन का योगदान दिया। इफ्तिखार अहमद 22 रन बनाकर नाबाद रहे। इमाम उल हक 12 रन और कप्तान बाबर आजम 10 रन बनाकर आउट हुए।
श्रीलंका ने पाकिस्तान को दिया 345 रन का लक्ष्य
आपको बता दे की इससे पहले कुसल मेंडिस (122) और सदीरा समराविक्रमा (108) के बीच 111 रन की तूफानी साझीदारी की मदद से श्रीलंका ने मंगलवार को विश्व कप के एक मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ नौ विकेट पर 344 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा कर लिया।
श्रीलंका ने टॉस जीत कर की पहले बल्लेबाजी
राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका को कुसल परेरा (शून्य) के तौर पर पहला झटका दूसरे ओवर में लगा मगर इसकी परवाह किये बगैर पथुम निसंका (51) और कुसल मेंडिस ने संभल कर खेलते हुये टीम के स्कोर को तीन अंकों पर पहुंचा दिया। निसंका पारी के 18वें ओवर में शादाब खान की गेंद को उड़ने के प्रयास में थर्ड मैन पर लपके गये।
इस बीच एक छोर पर नजरें जमा चुके कुसल मेंडिस का बल्ला पाकिस्तान के गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ आग उगलने लगा था जिसको नये बल्लेबाज समराविक्रमा ने अपनी बल्लेबाजी से और हवा दी। दोनो बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुये 69 गेंदों में 111 रन जोड़ दिये। मेंडिस ने अपनी शतकीय पारी में 77 गेंद खेल कर 14 चौके और छह छक्के लगाये। वह हसन अली की गेंद पर डीप मिड विकेट पर सीमा रेखा के पास खड़े इमाम उल हक के हाथों आउट हुये।
हसन ने अपने अगले ही ओवर में नये बल्लेबाज चरिथ असलंका (1) को अपना शिकार बनाया। सदीरा समराविक्रमा भी हसन की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गये। उन्होने 89 गेंद खेल कर 11 चौके और दो छक्के लगाये।
हसन पाकिस्तान के सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होने अपने स्पेल में 71 रन खर्च कर चार महत्वपूर्ण बल्लेबाजों को पवलेयिन का रास्ता दिखाया जबकि हारिस रउफ ने दो विकेट झटके। शादाब खान,शाहीन शाह अफरीदी और मोहम्मद नवाज को एक एक विकेट मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 − two =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।