Search
Close this search box.

टॉप 5 ब्रांड में शामिल हुआ Realme, 2023 में बेचे 17.4 मिलियन स्मार्टफोन

भारत में Realme के स्मार्टफोन को खूब पसंद किया जा रही है। 2023 के आखिरी तिमाही कंपनी के लिए शानदार रिजल्ट लेकर आई और उसने चौथा स्थान हासिल किया है। इसी के साथ Realme भारत के टॉप 5 स्मार्टफोन ब्रांड में शामिल हो गया है। कंपनी ने इसे अपनी बड़ी उपलब्धि बताते हुए कहा कि वह भारत में अपनी पांचवीं एनिवर्सरी मना रहा है और उसका ग्लोबल शिपमेंट 200 मिलियन को पार कर गया है। आइए इस बारे में जानते हैं।

Realme ने बेचे 17.4 मिलियन स्मार्टफोन

realme note 50

रिसर्च फर्म कैनालिस ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि 2023 की तौथी तिमाही में कंपनी की कुल शिपमेंट 17.4 मिलियन यूनिट रही, जिसमें ऑफलाइन की हिस्सेदारी ऑनलाइन से ज्यादा थी। अफोर्डेबल स्मार्टफोन से भारतीय मार्केट में एंट्री करने वाले रियलमी अब कॉम्पिटेटिव प्राइसिंग के साथ हाई-क्वालिटी और प्रीमियम फीचर वाले स्मार्टफोन लॉन्च कर रहा है। इससे कंपनी को काफी फायदा देखने को मिल रहा है।

10 से 20 हजार रुपये कीमत में Realme तीसरे नंबर पर

Realme 11 Pro Plus 5G

ऑनलाइन स्मार्टफोन मार्केट में 10 हजार से 20 हजार रुपये की कीमत वाले स्मार्टफोन में रियलमी तीसरे पायदान पर है। अमेजन पर दिसंबर 2023 में इसी प्राइस रेंज में कंपनी के स्मार्टफोन दूसरे और फ्लिपकार्ट में तीसरे स्थान पर थे। 20 हजार से 30 हजार रुपये कीमत वाले स्मार्टफोन में कंपनी भारतीय बाजार में पांचवे नंबर पर है।

युवा हैं कंपनी के टारगेट कस्टमर्स

realme 11 143606 16x9 1

रियलमी ट्रेंड सेंट्रिंक स्ट्रैटेजी के साथ आगे बढ़ रही है है, जिससे ग्लोबल मार्केट में ब्रांड ग्राहकों के साथ कनेक्शन बनाने में सक्षम है। रियलमी का मुख्य उद्देश्य ग्लोबल यूथ यूजर्स के लिए बेहतर एक्सपरियंस, पावरफुल परफॉर्मेंस और इनोवेटिव डिजाइन वाले स्मार्टफोन लॉन्च करने की है। कंपनी पिछले कई समय से इस पर ध्यान दे रही है। रियलमी का कहना है कि वह रिसर्च और डेवलमेंट में इन्वेस्टमेंट बढ़ाने की योजना बना रहा है। इससे वह अपने ग्राहकों को कॉम्पेटेटिव प्राइसिंग पर इनोवेटिव टेक्नोलॉजी पेश करेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 4 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।