Search
Close this search box.

ED Raid: ED ने मनी लॉन्डरिंग मामले में शिवसेना-यूबीटी विधायक के संस्थाओं पर मारा छापा

ED Raid

ED Raid: ईडी ने धन शोधन मामले में शिवसेना-यूबीटी विधायक के यहां छापा मारा। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुंबई शहर के जोगेश्वरी इलाके में एक होटल के निर्माण में कथित अनियमितताओं से जुड़े धन शोधन मामले की जांच के सिलसिले में शिवसेना (UBT) विधायक रवींद्र वायकर और उनसे जुड़ी कई संस्थाओं के परिसरों पर मंगलवार को छापेमारी की।

Highlights

  • अवैध निर्माण मामले में ED की छापेमारी
  • ED ने मनी लॉन्डरिंग मामले में शिवसेना-यूबीटी विधायक के परिसर पर मारा छापा 
  • ED के छापेमारी में वायकर और उनके कुछ साझेदारों तथा अन्य के परिसर शामिल हैं

इन जगहों पर हो रही है तलाशी

अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी (ED Raid) मुंबई के लगभग सात स्थानों पर तलाशी ले रही है। सूत्रों के अनुसार जिन स्थानों पर तलाशी ली जा रही है, उनमें वायकर और उनके कुछ साझेदारों तथा अन्य के परिसर शामिल हैं। वायकर (64) उद्धव बालासाहेब ठाकरे गुट से विधायक हैं और महाराष्ट्र विधानसभा में जोगेश्वरी पूर्व निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं।

अवैध निर्माण का है आरोप

मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (Economic Offenses Wing) की ओर से विधायक के खिलाफ बगीचे के लिए आरक्षित भूखंड पर पांच सितारा होटल के निर्माण के लिए गलत तरीके से मंजूरी लेने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। ईडी (ED Raid) का धन शोधन मामला इसी से संबद्ध है। साथ ही आरोप है कि इससे बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) को भारी नुकसान हुआ।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − 16 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।