मुर्मू पर कांग्रेस नेता की टिप्पणी का विरोध करेगी भाजपा

एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ कांग्रेस नेता की अपमानजनक टिप्पणी के एक दिन बाद, भाजपा ने गुरुवार को ओडिशा, झारखंड और अन्य आदिवासी बहुल इलाकों में विरोध प्रदर्शन की योजना बनाई है।

एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ कांग्रेस नेता की अपमानजनक टिप्पणी के एक दिन बाद, भाजपा ने गुरुवार को ओडिशा, झारखंड और अन्य आदिवासी बहुल इलाकों में विरोध प्रदर्शन की योजना बनाई है।
रिपोटरें के अनुसार, पूर्व लोकसभा सदस्य और कांग्रेस नेता, अजय कुमार ने कहा था, द्रौपदी मुर्मू एक सभ्य व्यक्ति हैं, लेकिन वह भारत की बुरी फिलॉसोफी का प्रतिनिधित्व करती हैं। हमें द्रौपदी मुर्मू जी को आदिवासियों का प्रतीक नहीं बनाना चाहिए। राम नाथ कोविंद राष्ट्रपति हैं और हाथरस जैसी घटना हुई, क्या उन्होंने एक शब्द भी कहा? अनुसूचित जाति की हालत और खराब हो गई है।
भाजपा ने कहा कि इस टिप्पणी से आदिवासियों में गुस्सा फूट पड़ा है।
भाजपा के सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के राष्ट्रीय प्रभारी अमित मालवीय ने गुरुवार को एक ट्वीट में कहा, कांग्रेस प्रवक्ता डॉ अजय कुमार की एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार श्रीमती द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी से आदिवासियों में गुस्सा फूट पड़ा है। आज, भाजपा बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन कर रही है। ओडिशा, झारखंड और अन्य प्रमुख आदिवासी बहुल क्षेत्रों में।
इससे पहले के एक ट्वीट में, मालवीय ने कहा था, श्रीमती द्रौपदी मुर्मू पर अपमानजनक टिप्पणियों के बाद, कांग्रेस के अजय कुमार ने एक टीवी शो में के.आर. नारायणन (दलित) और पीए संगमा (आदिवासी) का विरोध करने वाली भाजपा के बारे में तथ्यात्मक रूप से गलत दावे किए। तथ्य यह है कि भाजपा का समर्थन नारायणन और संगमा दोनों को मिला। नारायणन निर्विरोध चुने गए थे।
राष्ट्रपति पद के लिए पीएम ने उम्मीदवार घोषित किया
मालवीय ने कहा, ऐसे समय में जब पीएम मोदी के नेतृत्व में एनडीए ने आदिवासी समाज की एक महिला श्रीमती द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया है, एक ऐसा कदम जो आदिवासियों को काफी सशक्त करेगा, कांग्रेस नेता ने उन्हें बुरा कहा, सिर्फ इसलिए कि वह एक आदिवासी हैं। शर्म आती है।
बुधवार को, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, एक आदिवासी महिला जिसने अपना जीवन दलितों के उत्थान के लिए समर्पित कर दिया, त्रुटिहीन प्रशासनिक कौशल का प्रदर्शन किया और लाखों लोगों के लिए एक रोल मॉडल के रूप में उभरी, आज कांग्रेस ने उनका मजाक उड़ाया और अपमान किया। एंटाइटेलमेंट आज एक बार फिर सिद्ध हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × four =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।