Search
Close this search box.

सजा पूरी होने के बावजूद 6 भारतीय कैदियों को मार चुका हैं पाकिस्तान, भारत ने जताई चिंता

पाकिस्तान भारतीय कैदियों को अपनी जेलों में टोर्चर करके निर्दोष लोगों को मौत की नींद सुला रहा हैं। पाकिस्तान के इस कृत्य पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने चिंता जताई हैं। पाकिस्तान की हिरासत में मारे जाने वाले छह लोगों में से पांच मछुआरे थ।

पाकिस्तान भारतीय कैदियों को अपनी जेलों में टोर्चर करके निर्दोष लोगों को मौत की नींद सुला रहा हैं।  पाकिस्तान के इस कृत्य पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने चिंता जताई हैं। पाकिस्तान की हिरासत में मारे जाने वाले छह लोगों में से पांच मछुआरे थ।  बागची के अनुसार इन छह कैदियों ने कानून के मुताबिक पाकिस्तान की जेल में अपनी सजा पूरी कर ली थी। लेकिन इसके पश्चात वक्त पाकिस्तान ने इन भारतीय कैदियों को टोर्चर व प्रताड़ना देकर मार दिया हैं। सजा पूरी होने के बाद भारत ने पाकिस्तान से इन सभी लोगों को देश वापसी के लिए अपील की थी , लेकिन इसके बावजूद गैरकानूनी तरीके से भारतीय कैदियों को अपनी जेल में रखा।  
बागची की पाकिस्तान से अपील भारतीय कैदियों को तुरंत रिहा करे
मीडिया से मुखातिब होते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिदंम बागची ने पाकिस्तान से भारतीय कैदियों को रिहा करने का आग्रह किया हैं।  साथ ही पाकिस्तान के इस कृत्य पक बागची ने चिंता का विषय बताया है।  बागची ने आगे कहा की भारत द्वारा पाकिस्तान उच्चायोग के सामने भारतीय कैदियों की सुरक्षा का मुद्दा इस्लामाबाद में हमारे हाई कमीशन द्वारा बार-बार उठाया गया है।
मीडीया से मुखातिब होते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने अनेक मुद्दो पर सवालों के जवाब दिए । अंरिदम बागची ने चीन के साथ एलएसी के मद्दे के पर कहा की  डिसइंगेजमेंट के जो कदम जरूरी हैं, अभी उस स्थिति तक नहीं पहुंचे हैं । इसके अलावा अरिंदम बागची ने म्यामांर से भारतीय लोग निकालने पर खुलकर मीडिया का सामने बात की , बागची ने कहा की म्यामांर से लोगों को निकालने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं ।
अमेरिका के राजनयिक पीओके दौरे पर बागची ने कहा की भारत ने अमेरिका के सामने अपना विरोध दर्ज कराया हैं । बागची ने आगे कहा कि  अमेरिका द्वारा पाकिस्तान को F-16 जेट पर MEA ने कहा कि अमेरिका ने कुछ स्पष्टीकरण दिया लेकिन इस मुद्दे पर हमारे विचार संयुक्त राज्य अमेरिका को बहुत अच्छी तरह से ज्ञात हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six + 4 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।