हिंदू महासभा ने निकली तिरंगा यात्रा, लोगों के हाथों में नज़र आई नाथूराम गोडसे की तस्वीरें

अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने सोमवार को मुजफ्फरनगर में तिरंगा यात्रा निकाली। इस दौरान लोगों के हाथों में नाथूराम गोडसे की तस्वीर नजर आई। तिरंगा यात्रा का एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने सोमवार को मुजफ्फरनगर में तिरंगा यात्रा निकाली। इस दौरान लोगों के हाथों में नाथूराम गोडसे की तस्वीर नजर आई। तिरंगा यात्रा का एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हिंदू महासभा के नेता योगेंद्र वर्मा ने कहा, हमने स्वतंत्रता दिवस पर एक तिरंगा यात्रा का आयोजन किया था। सभी प्रमुख हिंदू नेताओं ने इसमें भाग लिया था। हमने कई क्रांतिकारियों की तस्वीरें शामिल की थीं और गोडसे उनमें से एक थे।
 30 लाख हिंदू और मुसलमान मारे गए
उन्होंने आगे कहा कि गोडसे को महात्मा गांधी की हत्या करने के लिए केवल उन्हीं नीतियों के कारण मजबूर होना पड़ा, जिनका उन्होंने अनुसरण किया था। उन्होंने कहा, गोडसे ने अपना मामला खुद लड़ा और सरकार को वह सब सार्वजनिक करना चाहिए जो उसने अदालत में कहा था। 
अगर गोडसे ने गांधी की हत्या की : योगेंद्र वर्मा  
सरकार नहीं चाहती कि लोगों को पता चले कि गांधी की हत्या क्यों की गई थी। गांधी की कुछ नीतियां हिंदू विरोधी थीं। विभाजन के दौरान, 30 लाख हिंदू और मुसलमान मारे गए और इसके लिए गांधी जिम्मेदार थे।
योगेंद्र वर्मा ने आगे कहा कि अगर गोडसे ने गांधी की हत्या की, तो इसके लिए उन्हें मौत की सजा भी भुगतनी पड़ी। उन्होंने कहा, जैसे कुछ लोग गांधी को अपनी प्रेरणा मानते हैं, वैसे ही गोडसे के लिए भी हमारी समान भावनाएं हैं। इस बीच, संपर्क करने पर जिला अधिकारियों ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − 16 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।